Home > देश > एंटीलिया केस : सचिन वझे का मोबाईल-कंप्यूटर जब्त, सहयोगी ले गए थे सीसीटीवी फुटेज

एंटीलिया केस : सचिन वझे का मोबाईल-कंप्यूटर जब्त, सहयोगी ले गए थे सीसीटीवी फुटेज

एंटीलिया केस : सचिन वझे का मोबाईल-कंप्यूटर जब्त, सहयोगी ले गए थे सीसीटीवी फुटेज
X

मुंबई। मुकेश अंबानी के एंटिलिया बंगले के पास से विस्फोटक बरामदगी मामले में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने आरोपित पुलिस अधिकारी सचिन वाझे का मोबाइल फोन, कंप्यूटर बरामद कर लिया है। इस मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ करने के लिए एनआईए के महानिदेशक योगेश चंदर मोदी मुंबई पहुंच चुके हैं। मंगलवार को एनआईए ने वह मर्सिडीज कार भी बरामद कर ली है जिसमें बैठकर जाते हुए मनसुख हिरेन को सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था।

एंटिलिया विस्फोटक मामले की जांच पुलिस अधीक्षक दर्जे के एनआईए के अधिकारी विक्रम कलाटे कर रहे हैं। उनकी टीम ने सोमवार देर रात मुंबई क्राइम ब्रांच कार्यालय में तलाशी ली जो मंगलवार तड़के तक जारी थी।एनआईए टीम ने सचिन वाझे का कंप्यूटर, मोबाइल व अन्य कागज बरामद किये हैं। इसके बाद एनआईए की टीम सचिन वाझे के ठाणे स्थित साकेत बिल्डिंग में गई। साकेत सोसाइटी के पदाधिकारियों ने बताया कि यहां लगे सीसीटीवी का सीडीआर सचिन वाझे के सहयोगी पुलिस अधिकारी रियाज काजी ले गए थे। एनआईए की टीम आज लगातार तीसरे दिन रियाज काजी सहित 4 अधिकारियों व 3 पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर रही है। इससे पहले भी एनआईटी की टीम 10 अन्य पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर चुकी है।

इस पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर एनआईए महानिदेशक योगेश चंदर मोदी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से पूछताछ करने मुंबई पहुंच गए हैं। एंटिलिया विस्फोटक मामले में मंगलवार को एनआईए ने तीसरी मर्सिडीज कार बरामद कर ली है। इससे पहले एनआईए ने जिलेटिन से भरी स्कार्पियो, उसके साथ घटनास्थल पर आई इनोवा कार बरामद की थी। इसी मर्सिडीज कार में बैठकर कहीं जाते हुए विस्फोटक कार के मालिक मनसुख हिरेन को सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था। इसके बाद मनसुख हिरेन का शव मुंब्रा स्थित रेतीबंदर खाड़ी में पाया गया था। एनआईए को जांच में पता चला है कि स्कार्पियों व इनोवा कार पुलिस कर्मी ही चला रहे थे। एनआईए मर्सिडीज कार के बारे में छानबीन कर रही है।

Updated : 12 Oct 2021 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top