Home > देश > रिलायंस ने असम को वैक्सीन के लिए दी 15 करोड़ की सहायता

रिलायंस ने असम को वैक्सीन के लिए दी 15 करोड़ की सहायता

रिलायंस ने असम को वैक्सीन के लिए दी 15 करोड़ की सहायता
X

गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने असम को कोरोना वैक्सीन के नाम पर 15 करोड़ रुपये का अनुदान दिया है। उन्होंने वैक्सीन के नाम पर रिकवरी फंड में जमा 119 करोड़ रुपये खर्च करने और सीएम रिलीफ फंड से रिकवरी फंड के लिए 50 करोड़ रुपये देने का भी ऐलान किया।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर गुरुवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की पहली या दूसरी या तीसरी लहर को रोकने के लिए टीकों की आवश्यकता का जिक्र करते हुए कहा कि टीकों की कमी है। हम 25 लाख लोगों को टीके देने में सफल रहे हैं। राज्य में प्रतिदिन 50 हजार लोगों को टीका देने में हम सफल रहे हैं। अगले महीने या उसके बाद के महीनों में टीकों की कमी कम हो जाएगी। उन्होंने कहा, हमें तीन करोड़ लोगों को टीका देना है। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका देना हमारी जिम्मेदारी है। 18 साल से कम उम्र के लोगों को भी टीका देना राज्य और केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है।

टैक्स नहीं बढ़ाना चाहते -

डॉ. सरमा ने कहा कि क्या कोई कह सकता है कि सरकार के पास पैसा नहीं है? मैं कहूंगा कि जनता का पैसा सरकार का पैसा है। हमें पैसा तभी मिलेगा जब हम टैक्स बढ़ाएंगे। हम पैसे नहीं छापेंगे। सरकार जनता के पैसे से चलती है। हम टैक्स नहीं बढ़ाना चाहते. सोचिए अगर लोग एक-दूसरे को टीके दे सकते हैं। इससे किसी की जान बचाने की खुशी होगी। तीन करोड़ लोगों को टीके देने में दस महीने का समय लगेगा। एक सरकार है लोग चाहें तो किसी को टीके दे सकते हैं। यह जन आंदोलन होगा। चंदा न मिलने पर भी हम जनता को निःशुल्क टीका देंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top