Home > देश > असम ने अन्य राज्यों की तुलना में कैंसर के आधुनिक उपचार में लंबा सफर तय किया : रतन टाटा

असम ने अन्य राज्यों की तुलना में कैंसर के आधुनिक उपचार में लंबा सफर तय किया : रतन टाटा

रतन टाटा ने डिब्रूगढ़ में एक जनसभा को संबोधित किया

असम ने अन्य राज्यों की तुलना में कैंसर के आधुनिक उपचार में लंबा सफर तय किया : रतन टाटा
X

डिब्रूगढ़। आज का दिन असम के लिए ऐतिहासिक है। असम ने देश के अन्य राज्यों की तुलना में कैंसर के आधुनिक उपचार में एक लंबा सफर तय किया है। यह टिप्पणी देश के प्रमुख उद्योगपति, पद्म विभूषण और असम वैभव पुरस्कार से सम्मानित रतन टाटा ने की।

दुनिया और देश के जाने माने उद्योगपति रतन टाटा ने गुरुवार को डिब्रूगढ़ के खनिकर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए असम को स्वास्थ्य खासकर कैंसर के क्षेत्र में काफी आगे निकलने की बात कही। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिब्रूगढ़ समेत 7 जिलों में सात नये कैंसर अस्पतालों डिब्रूगढ़, बरपेटा, तेजपुर, लखीमपुर, जोरहाट, दरंग और कोकराझार का उद्घाटन किया और सात अन्य कैंसर अस्पतालों धुबरी, नलबारी, ग्वालपारा, नगांव, शिवसागर, तिनसुकिया और गोलाघाट की आधारशिला रखी। कैंसर अस्पतालों का निर्माण असम सरकार और टाटा समूह के संयुक्त इकाई असम कैंसर फाउंडेशन के तहत किया गया है। इसमें टाटा समूह, असम सरकार और केंद्र सरकार ने योगदान दिया है।समारोह में भाग लेते हुए, टाटा ने कहा कि असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा ने इन कैंसर अस्पतालों के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाई है।

टाटा ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार असम को जो चाहिए, वह देने में पूरी तरह से सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की आधुनिक सोच से देश आगे बढ़ रहा है। टाटा ने कहा कि आज से यह राज्य आगे बढ़ेगा और देश की आत्मा और देश का झंडा गौरव के साथ आगे बढ़ेगा।

Updated : 28 April 2022 1:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top