Home > देश > किसानों के पास अपने अधिकारों की लड़ाई के अलावा कोई विकल्प नहीं : राकेश टिकैत

किसानों के पास अपने अधिकारों की लड़ाई के अलावा कोई विकल्प नहीं : राकेश टिकैत

किसानों के पास अपने अधिकारों की लड़ाई के अलावा कोई विकल्प नहीं : राकेश टिकैत
X

नईदिल्ली। किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी किया है।टिकैत ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार ने वादा किया था कि वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी की जाएगी लेकिन यहां किसान अपने अधिकारों के लिए बीते 11 महीनों से सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं और केन्द्र सरकार उनसे बात करने को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई तीन काले कानूनों के खिलाफ और एमएसपी पर गारंटी कानून को लेकर है । जिन किसानों की फसल कहीं नहीं बिक रही है वह दिल्ली में फसल बेचने जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीते लगभग 11 महीनों से किसान धरने पर बैठ हैं। केन्द्र सरकार न तो तीनों कृषि कानूनों को वापस ले रही है और न ही किसानों से संवाद कर रही है। ऐसे में किसानों के पास अपने अधिकारों के लिए लड़ाई जारी रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा - किसान खाद की लाईन में मर रहा। धान बेचने के लिए दिन-रात दर - दर भटक रहा, आर्थिक बदहाली से परेशान किसान नौजवान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहा ! 'मोदी जी ने कहा था कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी होगी.?

Updated : 30 Oct 2021 4:32 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top