Home > देश > किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे प.बंगाल, भाजपा पर निशाना साधा

किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे प.बंगाल, भाजपा पर निशाना साधा

किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे प.बंगाल, भाजपा पर निशाना साधा
X

कोलकाता। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शनिवार को बंगाल पहुंचते ही भाजपा पर निशाना साधा है। यहां कोलकाता में वाममोर्चा किसान संगठनों की ओर से आयोजित हुई किसान महापंचायत के दौरान मीडिया से मुखातिब टिकैत ने लोगों से आह्वान किया कि बंगाल में किसी भी तरह से भारतीय जनता पार्टी नहीं जीतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह और किसानों के अन्य प्रतिनिधिमंडल बंगाल में भाजपा के खिलाफ माहौल बनाने के लिए आया है।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल के किसानों की दशा पूरे देश की तुलना में सबसे बुरी है। उनके इस बयान के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बयान दिया है, क्योंकि अमूमन सीएम ममता बनर्जी दावा करती रही है कि बंगाल के किसान बाकी देश की तुलना में अधिक खुशहाल और समृद्ध हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए टिकैत ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार किसी कानूनों को वापस नहीं लेती है तब तक किसानों की घर वापसी नहीं होगी। बंगाल में आकर राजनीतिक तौर पर भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलने को लेकर उठ रहे सवालों के बारे में पूछे जाने पर टिकैत ने कहा कि फिलहाल बंगाल में चुनाव हैं। केंद्र की पूरी सरकार यहां चुनाव प्रचार के लिए डेरा डाल कर बैठी है, इसलिए हम भी यहां आ गए हैं। सरकार किसानों के साथ बातचीत नहीं कर रही है। हम चाहते हैं कि हमारे साथ बात हो।

तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील करने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वह सिर्फ इतना चाहते हैं कि लोग भाजपा को वोट ना करें, बाकी किसी को भी वोट दें, कोई दिक्कत नहीं। उल्लेखनीय है कि कोलकाता के बाद नंदीग्राम और आसनसोल में भी इसी तरह की किसान पंचायत होगी। कोलकाता के बाद टिकैत नंदीग्राम पहुंच गए हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top