Home > देश > हमने 2 स्वदेशी वैक्सीन बना ली हैं और 4 वैक्सीन और आने वाली हैं : राजनाथ सिंह

हमने 2 स्वदेशी वैक्सीन बना ली हैं और 4 वैक्सीन और आने वाली हैं : राजनाथ सिंह

प्रतीकात्मक सोहनी सेवा कर किया स्वच्छ वृन्दावन अभियान का शुभारंभ

हमने 2 स्वदेशी वैक्सीन बना ली हैं और 4 वैक्सीन और आने वाली हैं : राजनाथ सिंह
X

वृंदावन। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत-चीन गतिरोध के दौरान भारतीय सेना द्वारा किए गए "सराहनीय" कार्य ने देश का मनोबल और गौरव बढ़ाया। रक्षामंत्री ने ये बात लखनऊ में हेडक्वॉर्टर सेंट्रल कमांड में एक नए अस्पताल के शिलान्यास समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा की नए साल की शुरुआत में ही उत्तर प्रदेश में स्थित मध्य कमान में एक नए कमांड अस्पताल के निर्माण का आग़ाज़ हमें यह संदेश देता है कि यदि पिछला साल बाधाओं से भरा रहा तो निश्चित रूप से यह साल नए समाधान का वर्ष होगा।यदि हमारे डाक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ जिन्हें हम कोरोना वारियर्स के रूप में जानते है न होते तो हम शायद इस कोरोना महामारी की चुनौती का मुकाबला नही कर पाते। इसलिए ही चिकित्सकों को हम धरती पर दूसरा भगवान मानते हैं।

हम लोगों के लिए खुशी की बात है कि वैक्सीनेशन का सिलसिला आज से शुरू हो गया है। हमने 2 स्वदेशी वैक्सीन बना ली हैं और 4 वैक्सीन और आने वाली हैं। स्वदेशी वैक्सीन केवल भारतवासियों को ही नही लगाई जाएगी बल्कि दुनिया के दूसरे देशों को भी हम निर्यात करने वाले है क्योंकि भारत एक ऐसा देश है जिसने केवल अपनी चिंता नही की है बल्कि सारे विश्व की चिंता की है।




Updated : 12 Oct 2021 11:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top