Home > देश > सरकार अहंकार से नहीं बल्कि संविधान से चलती है : राजनाथ सिंह

सरकार अहंकार से नहीं बल्कि संविधान से चलती है : राजनाथ सिंह

सरकार अहंकार से नहीं बल्कि संविधान से चलती है : राजनाथ सिंह
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में 17 अप्रैल को होने वाले पांचवें चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार के लिए मंगलवार को पश्चिम बंगाल के स्वरूपनगर पहुंचे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी अपने अहंकार में विपक्ष के अधिकारों का हनन कर रही हैं लेकिन सरकार अहंकार से नहीं बल्कि संविधान से चलती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ममता बनर्जी द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे अपशब्दों को लेकर राजनाथ सिंह ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को संवैधानिक सीमा समझनी चाहिए। राजनाथ ने कहा, "आप हमारे प्रधानमंत्री के बारे में उल्टा-सीधा बोलती हैं। आप उन्हें हर बात के लिए दोषी क्यों ठहराती हैं? मैं भी एक मुख्यमंत्री रहा हूं, मुझे पता है कि एक मुख्यमंत्री का व्यवहार कैसा होना चाहिए... चुनाव आयोग ने उन्हें (ममता बनर्जी को) आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए 24 घंटे के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। अब वह चुनाव आयोग का विरोध कर रही हैं। दीदी, क्या आप किसी को छोड़ेंगी?"

बम होंगे या हम -

राजनाथ ने कहा कि चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ काफी संयमित कार्रवाई की है। मैंने टीवी पर देखा कि यहां एक बम फैक्टरी है। मुझे लगा कि यह सरकार का कारखाना है लेकिन विरोधियों पर हमला करने के लिए बम बनाए गए। सीएम के नेतृत्व में बम बनाना कैसे संभव था? यदि बीजेपी सरकार बनती है, तो या तो बम होंगे या हम। स्वरूपनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आप हमारे प्रधानमंत्री के बारे में बकवास बातें करते हैं। आप उन्हें हर चीज के लिए दोषी क्यों ठहराते हैं? मैं सीएम भी रहा हूं, मुझे पता है कि एक सीएम को कैसा व्यवहार करना चाहिए।

Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top