Home > देश > रेलवे ने स्थगित की NTPC, RRB लेवल 1 परीक्षा, शिकायतों के जांच लिए गठित की कमेटी

रेलवे ने स्थगित की NTPC, RRB लेवल 1 परीक्षा, शिकायतों के जांच लिए गठित की कमेटी

रेलवे ने स्थगित की NTPC, RRB लेवल 1 परीक्षा, शिकायतों के जांच लिए गठित की कमेटी
X

नईदिल्ली। रेल मंत्रालय ने उम्मीदवारों के आंदोलन को देखते हुए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की एनटीपीसी और लेवल परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय किया है। मंत्रालय ने उम्मीदवारों की शिकायतों को सुनने के लिये एक पांच सदस्यीय समिति भी गठित कर दी है।

रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि एनटीपीसी और लेवल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। उम्मीदवारों की शिकायतों की जांच के लिये समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक आरआरबी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पास और फेल उम्मीदवारों की शिकायतों को सुना जाएगा। कमेटी शिकायतों को सुनने के बाद इसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौपेंगी। उसके बाद रेल मंत्रालय आगे का निर्णय लेगा। लेवल-1 परीक्षा के परिणाम पर रोक लगाने से अब आगे होने वाले लेवल-2 के कंप्यूटर आधारित परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार सहित कई स्थानों पर रेल भर्ती परीक्षाओं में कथित धांधली को लेकर उम्मीदवारों के उग्र विरोध प्रदर्शन को देखते हुये मंगलवार को रेल मंत्रालय ने रेल आवागमन को बाधित करने के साथ ही सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले अभ्यार्थियों को कड़ी चेतावनी देते हुये कहा था कि ऐसा करने पर उनके ऊपर आजीवन प्रतिबंध लग सकता है। इससे वे भविष्य में कभी रेलवे में नौकरी नहीं पा सकेंगे।

Updated : 27 Jan 2022 8:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top