Home > देश > राहुल गांधी ने तेजाजी मंदिर में की पूजा, ट्रेक्टर रैली में लिया भाग

राहुल गांधी ने तेजाजी मंदिर में की पूजा, ट्रेक्टर रैली में लिया भाग

राहुल गांधी ने तेजाजी मंदिर में की पूजा, ट्रेक्टर रैली में लिया भाग
X

अजमेर। केन्द्रीय कृषि बिलों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को धार देने के लिए दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दोपहर अजमेर जिले में किशनगढ़ के निकट स्थित सुरसुरा गांव के वीर तेजाजी निर्वाणस्थली व मंदिर में पूजा-अर्चना कर खुशहाली की कामना की। पुजारी मनोज सैनी ने राहुल गांधी के हाथों वीर तेजाजी महाराज की प्रतिमा के समक्ष नारियल अर्पित करवा कर पूजा-अर्चना करवाई। राहुल ने मंदिर परिसर स्थित हवन कुण्ड में घी की आहूतियां दी।

पूजा-अर्चना के बाद मंदिर प्रशासन की ओर से राहुल समेत अन्य अतिथियों को स्मृति चिह्न व वीर तेजाजी की घोड़े पर सवार तस्वीर भेंट की गई। मंदिर में राहुल को पुजारी ने केसरिया दुपट्टा ओढ़ाया। दीये से तेल चढ़वाकर पूजा की। पूजा के बाद राहुल को तेजाजी की तस्वीर भेंट की गई। पुजारी मनोज सैनी ने राहुल गांधी को मंदिर के इतिहास व पौराणिक महत्व के बारे में जानकारी दी। राहुल गांधी ने मंदिर के इतिहास को लेकर कुछ सवाल किए, जिनकी उन्हें जानकारी दी गई। राहुल ने लोक देवता तेजाजी मंदिर में विधिवत तरीके से पूजा की।

ट्रेक्टर रैली में भाग लिया -

इसके बाद अजमेर में ट्रेक्टर रैली में भाग लिया। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा नए कृषि कानून किसानों के हत्यारे हैं। उन्होंने कहा कृषि सबसे बड़ा व्यवसाय है। यह 40 करोड़ लोगों का व्यवसाय है। नरेंद्र मोदी जी चाहते हैं यह उनके दो मित्रों के हवाले हो जाए। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं किसानों से बात करना चाहता हूं, किस चीज के बारे में बात करना चाहते हैं। जब तक आप ये कानून वापस नहीं लेंगे तब तक ​हिन्दुस्तान का एक किसान आप से बात नहीं करेगा। अगर नरेंद्र मोदी के ये कानून लागू हो गए तो सिर्फ किसान को ही नुकसान नहीं होगा बल्कि सभी को होगा। जब ये कानून लागू होंगे तब हिन्दुस्तान के किसी भी युवा को रोजगार नहीं मिलेगा। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं विकल्प दे रहा हूं, हां विकल्प दे रहे हैं और वो तीन विकल्प हैं भूख, बेरोजगारी और आत्महत्या।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top