Top
Home > देश > राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा झूठ वाला तंज, तो बीजेपी ने ऐसे किया पलटवार

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा 'झूठ' वाला तंज, तो बीजेपी ने ऐसे किया पलटवार

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कसा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाने के लिए बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर गुरुवार को पलटवार करते हुए उन्हें 'झूठों का सरदार' कहा। बीजेपी ने कहा कि असम में हिरासत केंद्र (डिटेंशन सेंटर) तब बनाए गए थे जब कांग्रेस केंद्र और राज्य दोनों ही जगह सत्ता में थी। इससे पहले दिन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट करके आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम में हिरासत केंद्र के मुद्दे पर देश से झूठ बोल रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है लेकिन उनसे सार्वजनिक संवाद में शालीन भाषा की अपेक्षा करना बहुत ज्यादा है।

पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए 2011 में तत्कालीन कांग्रेस नीत संप्रग सरकार की ओर से जारी आधिकारिक बयान दिखाया जिसमें कहा गया था कि असम में हिरासत केंद्र स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी झूठों के सरदार हैं। असम में तीन हिरासत केंद्र उनकी पार्टी ने बनवाये थे, जो (उस वक्त) केंद्र और राज्य दोनों ही जगह सत्ता में थी।

पात्रा ने असम सरकार द्वारा अवैध प्रवासियों के मुद्दे पर जारी श्वेतपत्र भी दिखाया और दावा किया कि इसमें भी हिरासत केंद्र स्थापित करने की बात की गई है। उन्होंने साथ ही कहा कि हिरासत केंद्रों और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) में कोई संबंध नहीं है। राहुल गांधी ने गुरुवार को पीएम मोदी पर उनकी उस टिप्पणी को लेकर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि देश में कोई हिरासत केंद्र नहीं है। गांधी ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया, आरएसएस के प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलते हैं।

उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो क्लिप भी डाली जिसमें मोदी कांग्रेस और उसके सहयोगियों तथा शहरी नक्सलियों पर यह अफवाह फैलाने का आरोप लगा रहे हैं कि मुस्लिमों को हिरासत केंद्रों में भेजा जाएगा। क्लिप में असम में एक कथित हिरासत केंद्र बनते हुए भी दिखाया गया है।

Updated : 26 Dec 2019 8:53 AM GMT
Tags:    

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top