Home > देश > ना तो कोरोना पर काबू है, ना ही पर्याप्त वैक्सीन है और न ही रोजगार : राहुल गांधी

ना तो कोरोना पर काबू है, ना ही पर्याप्त वैक्सीन है और न ही रोजगार : राहुल गांधी

ना तो कोरोना पर काबू है, ना ही पर्याप्त वैक्सीन है और न ही रोजगार : राहुल गांधी
X

नईदिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना के टीकाकरण अभियान की धीमी गति तथा कई राज्यों में टीके की कमी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि ना तो कोरोना पर काबू है, ना ही पर्याप्त वैक्सीन है और न ही रोजगार और मध्यमवर्ग सुरक्षित... इसके बावजूद सरकार टीका उत्सव मनाने की बात कह रही है।

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज से टीका उत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की है। 11 से 14 अप्रैल तक चलने वाले इस टीका उत्सव में हर किसी से मानकों के तौर पर टीका लगवाने की अपील की गई है। जबकि कई राज्यों में स्थिति यह है कि वहां वैक्सीन की कमी है, जिसे लेकर राज्य सरकारों ने केंद्र से मदद की गुहार लगाई है। इसी को लेकर राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'ना कोरोना पे क़ाबू, ना पर्याप्त वैक्सीन, ना रोज़गार, ना किसान-मज़दूर की सुनवाई,ना एमएसएमई सुरक्षित, ना मध्यवर्ग संतुष्ट… आम खाना ठीक था, आम जन को तो छोड़ देते!'

कोरोना पर अधूरी तैयारी को लेकर राहुल गांधी पहले भी सरकार को घेर चुके हैं। बीते दिन उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि केंद्र सरकार की असफल नीतियों से देश में कोरोना की भयानक दूसरी लहर है और प्रवासी मज़दूर दोबारा पलायन को मजबूर हैं। टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही इनके हाथ में रुपये देना आवश्यक है- आम जन के जीवन व देश की अर्थव्यवस्था दोनों के लिए। लेकिन अहंकारी सरकार को अच्छे सुझावों से एलर्जी है!

Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top