Home > देश > देश विरोधी बयान पर घिरने के बाद बैकफुट पर आए राहुल गांधी, कहा-संसद में चर्चा के लिए तैयार

देश विरोधी बयान पर घिरने के बाद बैकफुट पर आए राहुल गांधी, कहा-संसद में चर्चा के लिए तैयार

देशवासी भले ही उन्हें गंभीरता से ना लें लेकिन विदेश के लोग उनसे अपरिचित हैं और उन्हें लग सकता है कि राहुल गांधी जो कह रहे हैं वह सही है।

देश विरोधी बयान पर घिरने के बाद बैकफुट पर आए राहुल गांधी, कहा-संसद में चर्चा के लिए तैयार
X

नईदिल्ली। लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में अपने भाषण के दौरान देश विरोधी बयान देने के बाद से राहुल गांधी लगातार विवादों में बने हुए है। आज केंद्रीय मंत्री किरेन रिजजू ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश के खिलाफ बयान स्वीकार नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि देशवासी भले ही उन्हें गंभीरता से ना लें लेकिन विदेश के लोग उनसे अपरिचित हैं और उन्हें लग सकता है कि राहुल गांधी जो कह रहे हैं वह सही है। कांग्रेस पार्टी को देशवासियों ने सबसे ज्यादा शासन का अवसर प्रदान किया है और ऐसी पार्टी इस विषय को गंभीरता से नहीं ले रही।उन्होंने एक बार फिर राहुल गांधी से माफ़ी की मांग की।

राहुल गांधी ने दी सफाई

इसी बीच राहुल गांधी ने इस मामले में सफाई दी। उन्होंने कहा कि विदेश में दिए गए एक बयान को लेकर संसद के अंदर चार-चार मंत्रियों ने उन पर आरोप लगाएं हैं। एक सांसद होने के नाते वे इसका उत्तर संसद में देना चाहते हैं। उन्हें आशा है कि कल संसद में उन्हें बोलने का समय दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय में एक पत्रकार वार्ता में भाजपा सरकार पर अडानी मुद्दे से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि संसद में उनकी अडानी मुद्दे पर बात को कार्यवाही से हटा दिया गया। उनका मुख्य प्रश्न अभी भी अनुत्तरित है। वे इस विषय पर विस्तार से मीडिया से बातचीत करेंगे लेकिन वे पहले संसद में अपनी बात रखना चाहते हैं।उनका कहना था कि संसद में आज उनके पहुंचने के बाद तुरंत ही कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। वे कल इस मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे, उन्हे आशा है कि उन्हें अपनी बात रखने का अवसर दिया जाएगा।

संसद स्थगित

कांग्रेस नेता आज विदेश यात्रा से लौटकर भारत आए और लोकसभा की कार्यवाही में शामिल हुए। लोकसभा की कार्यवाही व्यवधान के चलते आज चौथे दिन भी स्थगित कर दी गई।

Updated : 17 March 2023 11:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top