Home > देश > राहुल गांधी ने कहा - प्रधानमंत्री देश को सच्चाई से दूर भागना सिखा रहे हैं

राहुल गांधी ने कहा - प्रधानमंत्री देश को सच्चाई से दूर भागना सिखा रहे हैं

राहुल गांधी ने कहा - प्रधानमंत्री देश को सच्चाई से दूर भागना सिखा रहे हैं
X

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीडीपी में गिरावट और लोगों की कथित तौर पर नौकरियां जाने के मुद्दे को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि प्रधानमंत्री देश को सच्चाई से दूर भागना सिखा रहे हैं, जिसका नतीजा है कि लाखों लोगों की आजीविका चली गई।

उन्होंने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, हमारे प्रधानमंत्री भारत को यह सिखा रहे हैं कि सच्चाई से कैसे दूर भागा जा सकता है। इसका नतीजा है कि लाखों लोगों की गरिमा और आजीविका चली गई। कांग्रेस नेता ने जो खबर साझा की है, उसके मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने संकेत दिया है कि सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के नुकसान की भरपाई होने में वर्षों का समय लग सकता है।

बता दें कि राहुल गांधी यह बयान बीजेपी की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र में किए गए 19 लाख नौकरियों के वादे पर आया है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा है कि यह लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपए जमा करने जैसा है।

राहुल गांधी ने अपने चुनावी संबोधन में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में किसानों और मध्यम और छोटे व्यवसायों की रीढ़ तोड़ दी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी खुद को राष्ट्रवादी कहते हैं लेकिन उन्होंने पिछले छह वर्षों में देश को कमजोर किया है। हिंदुस्तान आज कमजोर है। इसकी अर्थव्यवस्था दबी हुई है, किसानों पर अत्याचार हुआ है और छोटे दुकानदार बेचैन हैं। यही वजह है कि चीन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की।

Updated : 24 Oct 2020 2:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top