Home > देश > राहुल गांधी ने कहा - टिप्पणी हो गई हो तो जवाब दे दें रक्षा मंत्री जी...

राहुल गांधी ने कहा - टिप्पणी हो गई हो तो जवाब दे दें रक्षा मंत्री जी...

राहुल गांधी ने कहा - टिप्पणी हो गई हो तो जवाब दे दें रक्षा मंत्री जी...
X

दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मौजूदा समय में देश की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिलने से जुड़े गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर सोमवार को उन पर शायराना अंदाज में निशाना साधा था जिसका जवाब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शायराना अंदाज में ही दिया था। ऐसे में अब राहुल ने एक बार फिर ट्वीट कर राजनाथ पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा- एक बार जब रक्षा मंत्री की हाथ के चिह्न पर टिप्पणी पूरी हो जाए, तो क्या वह जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है?

सोमवार को राहुल गांधी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिरोध का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए ट्वीट किया था, 'सब को मालूम है 'सीमा' की हक़ीक़त, लेकिन दिल के ख़ुश रखने को 'शाह-यद' ये ख़्याल अच्छा है। तब राजनाथ ने इसके जवाब में लिखा था- मिर्ज़ा ग़ालिब का ही शेर थोड़ा अलग अन्दाज़ में है। 'हाथ' में दर्द हो तो दवा कीजै, 'हाथ' ही जब दर्द हो तो क्या कीजै..

दरअसल, शाह ने बिहार में वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से रविवार को की गई सभा में कहा था कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। अमेरिका और इस्राइल के बाद पूरी दुनिया इससे सहमत है कि यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है। जिसके बाद राहुल ने सवाल उठाया था।

राहुल गांधी भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध को लेकर पिछले कुछ हफ्ते में सरकार से सवाल कर चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने सवाल किया था कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ है।

Updated : 9 Jun 2020 5:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top