Home > देश > राहुल गांधी विपक्षी सांसदों समेत पहुंचे जंतर-मंतर, कृषि मंत्री ने कसा तंज

राहुल गांधी विपक्षी सांसदों समेत पहुंचे जंतर-मंतर, कृषि मंत्री ने कसा तंज

राहुल गांधी विपक्षी सांसदों समेत पहुंचे जंतर-मंतर, कृषि मंत्री ने कसा तंज
X

नईदिल्ली। किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को जंतर-मंतर पर किसान संसद में शामिल होने अन्य विपक्षी नेताओं के साथ पहुंचे। विपक्षी नेताओं ने इस दौरान तीनों कृषि कानूनों को काला बताते हुए उन्हें वापस लिए जाने की मांग की।वही केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने तंज कसा।

केंद्रीय मंत्री तोमर ने तंज कसते हुए कहा किसान यूनियन के लोग किसी राजनीतिक दल के लोगों को नहीं बुलाना चाहते हैं। ये तो ऐसी परिस्थिति हो गई कि 'मान न मान, मैं तेरा मेहमान। उन्होंने आगे कहा की भारत सरकार दोनों सदनों में कृषि पर चर्चा करने के लिए तैयार है, अगर प्रतिपक्ष के लोगों के मन में किसानों के लिए थोड़ी भी​ चिंता है तो प्रतिपक्ष चर्चा क्यों नहीं कर रहा है।

किसान संसद देखने पहुंचे -

जंतर-मंतर पहुंचने से पहले 14 विपक्षी पार्टियों के नेता संसद भवन पर मिले और वहां से जंतर-मंतर की ओर चले। किसान जंतर-मंतर पर 22 जुलाई से किसान संसद का आयोजन कर कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सभी नेता केवल किसान संसद को देखने यहां पहुंचे, लेकिन किसी ने भी उनके मंच का इस्तेमाल कर अपना मंतव्य नहीं रखा।

किसानों को पूर्ण समर्थन -

जंतर-मंतर पहुंचकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी पार्टियां मिलकर किसानों का समर्थन करने और कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग करती है। हम देश के किसानों को पूर्ण समर्थन देते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि किसान कानूनों पर चर्चा से काम नहीं चलेगा, इन काले कानूनों को वापस लेना होगा।राहुल गांधी के साथ दोनों सदनों में कांग्रेस पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी भी मौजूद थे। जंतर-मंतर पर एकत्र होकर सभी नेताओं ने 'किसान बचाओ, देश बचाओ' का पोस्टर भी दिखाया। उनके साथ शिवसेना, नेशनल कॉन्फ्रेंस, आरजेडी, आरएसपी सहित 14 विपक्षी पार्टियों के नेता थे।हालांकि तृणमूल कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इस एकजुटता के प्रदर्शन से दूरी ही बनाये रखी है।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top