Home > देश > राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति का भूमिपूजन व शिलान्यास किया

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति का भूमिपूजन व शिलान्यास किया

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति का भूमिपूजन व शिलान्यास किया
X

रायपुर। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को 'राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना' और 'राजीव युवा मितान क्लब योजना' की शुरुआत की। इस दौरान अपने संबोधन में भाजपा और मोदी सरकार को जमकर कोसा।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की चौथी बटालियन के माना रायपुर में निर्माण किया जाएगा। देश में कहीं भी पुलिस, सेना और सशस्त्र बलों में कर्तव्य पथ पर शहीद होने वाले छत्तीसगढ़ के वीरों और छत्तीसगढ़ में शहादत देने वाले देश भर के रणबांकुरों के सम्मान में जलती रहेगी, छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति जलती रहेगी।

सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कल मैंने लोकसभा में कहा कि हिंदुस्तान के सामने दो से तीन बड़ी चुनौतियां हैं। सबसे पहला भयंकर खतरा आज एक देश को दो देशों में बांटा जा रहा है। "देश के भीतर दो नए देश बनाए जा रहे हैं।" एक देश कुछ सौ अरबपतियों का जिसमें धन और तकनीक है, दूसरा देश जिसमें हमारे प्यारे देश वासियों का है, करोड़ो लोगों का, गरीबों का देश है। वो सोचते हैं कि हिंदुस्तान का गरीब डरता है, पर हिंदुस्तान का गरीब किसी से नहीं डरता। जो यह बात कहते हैं 70 साल में क्या हुआ है यह हमारे किसानों का, मजदूरों का, कारीगरों का अपमान करते हैं। हिंदुस्तान की तरक्की गरीब, मजदूर, किसानों की देन है।

राहुल ने भूमिहीन योजना को सराहा -

राहुल गांधी ने भूमिहीन न्याय योजना की तारीफ की और कहा कि चुनाव के समय नेताओं ने बात की थी। आज छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ा कदम उठाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में हमने वादा किया था किसानों का धान 2500 रुपये में खरीदा जाएगा, हमने करके दिखाया। ये पहला कदम है, ये मत सोचिए कि बात यही अटक जाएगी। हमने चुनाव के समय बात की थी कि किसान के साथ हमारे मजदूर भी काम करते हैं अगर किसानों की बात करते हैं तो मजदूरों की भी मदद करनी होगी। छग के गरीबों के लिए यह बड़ा कदम है, यह आपका धन है आपको वापस दे रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के स्वाद को दुनिया को चखाइए -

राहुल ने छत्तीसगढ़ सरकार के कामकाज को भी सराहा और कहा कि हर जिले के स्किल को विकसित करने का काम कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ के व्यंजनों का जिक्र करते हुए स्वाद चखा है। छत्तीसगढ़ के स्वाद को पूरी दुनिया में चखाइए। राहुल गांधी ने सुझाव दिया कि जिले में काम हो रहा है। उसमें गहराई से शामिल होने की जरूरत है। इससे कांग्रेस और जनता को फायदा होगा।

Updated : 3 Feb 2022 4:23 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top