Home > देश > राहुल गांधी ने बिजली गिरने से मारे गए लोगों के प्रति जताई संवेदना

राहुल गांधी ने बिजली गिरने से मारे गए लोगों के प्रति जताई संवेदना

राहुल गांधी ने बिजली गिरने से मारे गए लोगों के प्रति जताई संवेदना
X

नईदिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिजली गिरने से उत्तर प्रदेश व राजस्थान में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताते हुए, सरकार से मदद की अपील की है।राहुल ने ट्वीट कर कहा, "बिजली गिरने से उत्तर प्रदेश व राजस्थान में 24 घंटे में 38 लोगों की जान गयी। इस दुखद घड़ी में उन सभी के प्रियजनों को शोक संवेदनाएँ। राज्य सरकारों से अपील है कि मृतकों के परिजनों की हर संभव सहायता करें।"

उल्लेखनीय है कि बारिश के दौरान आसमान से बिजली गिरने के कारण उत्तर प्रदेश में 38 मौतें हुई हैं तो वहीं राजस्थान में 20 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।जबकि राजस्थान में रविवार को बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हुई है। जयपुर के आमेर महल के वॉच टावर पर भी बिजली गिरी और यहां मौजूद पर्यटकों को अपनी चपेट में ले लिया। अकेले जयपुर में ही 12 लोगों की मौत दर्ज की गई है। आमेर महल के वॉच टावर पर जान गंवाने वालों में अधिकांश लोग सेल्फी ले रहे थे। तभी आसमान से गिरी बिजली की वजह से वहां मौजूद लोग आसपास की झाड़ियों में गिर गए।

वहीं, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से कुल 40 लोगों की मौत हो गई है। कानपुर व आसपास के जिलों में 18, प्रयागराज में 13, कौशाम्बी में तीन, प्रतापगढ़ में एक, आगरा में तीन और वाराणसी व रायबरेली जिले में एक-एक व्यक्ति की जान चली गई। आकाशीय बिजली गिरने से कई लोग घायल भी हुए हैं। सबसे ज्यादा नुकसान कानपुर मंडल में हुआ है। कानपुर देहात में भोगनीपुर तहसील के अलग-अलग गांवों में पांच, घाटमपुर में एक, फतेहपुर जिले में सात और हमीरपुर के ऊपरी ग्राम में दो लोगों की मौत हो गई। घाटमपुर में 38 मवेशियों की भी मौत हुई है। प्रयागराज में गरज-चमक के साथ हुई बारिश के दौरान अलग-अलग इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Updated : 12 Oct 2021 10:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top