Top
Home > देश > केंद्र की वैक्सीन रणनीति भी नोटबंदी से कम नहीं : राहुल गांधी

केंद्र की वैक्सीन रणनीति भी नोटबंदी से कम नहीं : राहुल गांधी

केंद्र की वैक्सीन रणनीति भी नोटबंदी से कम नहीं : राहुल गांधी
X

नईदिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार मानी जा रही 'वैक्सीन के वितरण पर सवाल उठाएं है। उन्होंने वैक्सीन वितरण प्रणाली प्रबंधन की तुलना नोटबंदी की असफलता से की है। उन्होंने कहा है कि केंद्र की वैक्सीन रणनीति भी नोटबंदी से कम नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि यहां भी आमजन सिर्फ कतार में ही खड़े रह जाएंगे और फायदा कुछ उद्योगपतियों को ही होगा।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर मोदी सरकार के टीकाकरण अभियान पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'केंद्र सरकार की वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं है। सरकार के टीकाकरण अभियान में आम लोग लाइनों में लगेंगे। धन, स्वास्थ्य व जान का नुकसान झेलेंगे.. और अंत में सिर्फ कुछ उद्योगपतियों का फायदा होगा।' इससे पहले, राहुल गांधी ने देश में ऑक्सीजन संकट को लेकर भी केंद्र और प्रधानमंत्री मोदी को घेरा था। उन्होंने कहा था कि केंद्र की अक्षमता के कारण आज देश ऑक्सीजन के लिए हांफ रहा है।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना के नए मामलों की संख्या तीन लाख के करीब पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,95,041 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में अबतक कोरोना के कुल 1,56,16,130 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 2023 लोगों की मौत हो गई। इस तरह संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,82,553 तक पहुच गई है।

Updated : 21 April 2021 7:10 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top