Home > देश > राहुल गांधी ने पेगासस मुद्दे पर सरकार हो घेरा, पूछा० बताएं उपयोग किया या नहीं

राहुल गांधी ने पेगासस मुद्दे पर सरकार हो घेरा, पूछा० बताएं उपयोग किया या नहीं

राहुल गांधी ने पेगासस मुद्दे पर सरकार हो घेरा, पूछा० बताएं उपयोग किया या नहीं
X

नईदिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को विपक्षी लामबंदी को धार देते हुए कहा कि सरकार को संसद में दो प्रश्नों का उत्तर देना ही होगा, कि क्या सरकार ने पेगासस सॉफ्टवेयर खरीदा। अगर खरीदा तो क्या उसका लोगों के खिलाफ इस्तेमाल किया गया।विपक्ष लगातार किसानों और पेगासस खुफियागिरी मामले पर सरकार चर्चा चाहता है। इसी क्रम में विपक्ष के नेता संसद से पैदल विजय चौक तक गए और उन्होंने मीडिया के सामने संसद में जारी गतिरोध पर अपनी बात रखी।

विपक्ष का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने कहा कि हम पर सदन की कार्यवाही नहीं चलने देने का आरोप लगाया जाना गलत है। उन्होंने कहा कि विपक्ष सदन में अशांति नहीं पैदा कर रहा बल्कि अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है। पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल आतंकवादियों और देश द्रोहियों के खिलाफ होना चाहिए था लेकिन सरकार ने इसका इस्तेमाल लोकतांत्रिक संस्थाओं, पत्रकारों, विपक्ष के नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ किया है।

राहुल गांधी ने पेगासस के लिए हथियार शब्द का प्रयोग किया और कहा कि अगर विपक्ष पेगासस मुद्दे पर आज पीछे हटा तो सरकार इस पर कभी चर्चा नहीं कराएगी।इस मुद्दे पर विपक्ष के अन्य नेताओं ने भी अपनी राय रखी। शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि विपक्ष राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों और कृषि कानूनों को लेकर एकजुट है। इस दौरान राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, केरल से सांसद एम के प्रेमचंद्रन, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, सपा नेता रामगोपाल यादव, राजद नेता मनोज झा, आप नेता सजंय सिंह, द्रमुक नेता तिरुची शिवा सहित कई पार्टियों के नेता मौजूद थे।

Updated : 12 Oct 2021 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top