Home > देश > तमिलनाडु में कोरोना नियमों के साथ शुरू हुआ जल्लीकट्टू महोत्सव, राहुल गांधी हुए शामिल

तमिलनाडु में कोरोना नियमों के साथ शुरू हुआ जल्लीकट्टू महोत्सव, राहुल गांधी हुए शामिल

तमिलनाडु में कोरोना नियमों के साथ शुरू हुआ जल्लीकट्टू महोत्सव, राहुल गांधी हुए शामिल
X

चेन्नई। तमिलनाडु में तीन माह बाद चुनाव होने है। ऐसे में यहां राजनीतिक हलचल बढ़ने लगी है। आज देश के उत्तरी हिस्सों में मकर संक्रांति और तमिलनाडु सहित पूरे दक्षिण भारत में पोंगल बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है।चुनावों का समय नजदीक आने के साथ ही त्यौहारों में राजनीतिक चेहरे नजर आना शुरू हो गए है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मदुरै पहुंचे है। उन्होंने यहां पोंगल के अवसर पर आयोजित हो रहे जलाईकट्टु महोत्सव में भाग लिया।

वहीँ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज शाम चेन्नई पहुंचेंगे। वह यहां नम्मा ओरू पोंगल कार्यक्रम में भाग लेंगे । साथ ही तमिलनाडु की पारंपरिक कला तथा खेलों को भी देखेंगे और बैलगाड़ी की सवारी करेंगे। बाद में वह लोगों को संबोधित भी करेंगे।

ये है जल्लीकट्टू -

तमिलनाडु के मदुरै में पारंपरिक बुल-टैमिंग इवेंट जल्लीकट्टू की शुरुआत कोरोनोवायरस महामारी के कारण कड़ी सुरक्षा दिशानिर्देशों के बीच हुई।इस साल समारोह में 150 लोग भाग लेंगे। बता दें की जल्लीकट्टू तमिल नाडु के ग्रामीण क्षेत्रों में खेले जाने वाला एक परंपरागत खेल है जो पोंगल त्यौहार पर आयोजित कराया जाता है। इस खेल में बैलों से इंसानों की लड़ाई कराई जाती है।ये करीब 2 हजार साल पुराना खेल है जो यहां की संस्कृति से जुड़ा हुआ है।

Updated : 12 Oct 2021 11:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top