Home > देश > राहुल ने केरल में संक्रमण बढ़ने पर चिंता जताई, कहा - सभी सुरक्षा उपायों का करें पालन'

राहुल ने केरल में संक्रमण बढ़ने पर चिंता जताई, कहा - सभी सुरक्षा उपायों का करें पालन'

राहुल ने केरल में संक्रमण बढ़ने पर चिंता जताई, कहा - सभी सुरक्षा उपायों का करें पालन
X

नईदिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो रही है। कई राज्यों, खासकर केरल और पूर्वोत्तर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना वायरस संक्रमण पर चिंता जताई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे सभी सुरक्षा उपायों और दिशा निर्देशों का पालन करें।

राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को ट्वीट कर कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताई। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ''केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं। मैं राज्य में अपने भाइयों और बहनों से सभी सुरक्षा उपायों और दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील करता हूं। कृपया ध्यान रखें।''

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ संक्रमण बढ़ने का संकेत देने वाले आर फैक्टर में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। एक शोध के अनुसार जब कोरोना महामारी देश में चरम पर थी, यानी इस वर्ष 9 मार्च से 21 अप्रैल के बीच टोटल लॉकडाउन लगा था तो आर वैल्यू 1.37 थी। वहीं अप्रैल और मई के बीच यह वैल्यू घटकर 1.18 प्रतिशत हो गई। हालांकि अब 20 जून से 07 जुलाई के बीच आर वैल्यू फिर से बढ़कर 0.88 प्रथिशत और तीन जुलाई से 22 जुलाई के बीच आर वैल्यू बढ़कर 0.95 प्रतिशत हो चुका है। यह आंकड़े दर्शाते हैं कि कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है।

Updated : 12 Oct 2021 10:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top