Top
Home > देश > पुलवामा : घाटी में जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, मुहैया कराते थे गोला-बारूद

पुलवामा : घाटी में जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, मुहैया कराते थे गोला-बारूद

पुलवामा : घाटी में जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, मुहैया कराते थे गोला-बारूद
X

श्रीनगर। कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान वागड़ त्राल निवासी बिलाल अहमद चोपन और चटलाम पंपोर निवासी मुर्सलीन बशीर के रूप में हुई है।

बता दें कि दोनों आतंकवादी पुलवामा के पम्पोर और त्राल इलाके में आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद के लिए परिवहन तथा आश्रय मुहैया करा रहे थे। उन्होंने बताया कि ये दोनों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को संवेदनशील जानकारी देने के मामले में भी लिप्त पाए गए हैं और उनके पास से कुछ सामग्री भी जब्त की गई है।

प्रवक्ता ने कहा कि दोनों आतंकवादियों के खिलाफ त्राल और पम्पोर पुलिस थाने में कानून की अलग-अलग धाराओं के तहत प्राथमिकी नंबर 96/2020 और 90/2020 दर्ज करा दी गई है तथा आगे की जांच की जा रही है। इससे पहले गुरुवार को जम्मू शहर के नगरोटा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे तथा इस दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के दो जवान घायल भी हो गए।

वहीं, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। रक्षा सूत्रों ने यहां बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार सुबह नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में गोलीबारी की और मोटार्र दागे। उन्होंने बताया कि भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Updated : 21 Nov 2020 10:55 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top