Home > देश > प्रियंका पहुंची रामपुर, दिल्ली हिंसा में मारे गए किसान की तेरहवीं में शामिल हुई

प्रियंका पहुंची रामपुर, दिल्ली हिंसा में मारे गए किसान की तेरहवीं में शामिल हुई

प्रियंका पहुंची रामपुर, दिल्ली हिंसा में मारे गए किसान की तेरहवीं में शामिल हुई
X

लखनऊ। कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली में आंदोलन जारी है। कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी पार्टियां इस आंदोलन के समर्थन में उतर आई है। इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज रामपुर के डिबडिबा गांव पहुंची। उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली हिंसा के दौरान मारे गए किसान नवरीत सिंह की तेरहवीं में शामिल हुई।

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि हम यहां शहीद नवरीत की याद में आए हैं। मुझे अपने अनुभव से मालूम है कि यह शहीद हैं और उनकी शहादत को कभी भुला नहीं सकते। प्रियंका ने कहा कि नवरीत 25 साल के थे। मेरा बेटा 20 साल का है। आपके भी नौजवान बेटे होंगे लेकिन नवरीत के साथ ऐसा हादसा हुआ कि वह वापस नहीं आए। वह क्यों गए थे, वहां कोई राजनीतिक साजिश नहीं थी, वह इसलिए गए थे, क्योंकि उनके दिल में दुःख था एक पीड़ा थी। उन्हें मालूम था कि किसानों पर जुल्म हो रहा है।

जुल्म करना पाप है -

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी ने कहा है कि जुल्म करना पाप है और जुल्म सहना उससे भी बड़ा पाप है। एक नौजवान बच्चा दिल्ली से इतना दूर आन्दोलन में शामिल होने के लिए पहुंचा। यह उम्मीद रखते हुए कि सभी एकत्रित होंगे तो सरकार उनकी बात सुनेगी और उनकी सुनवाई करेगी, लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ बहुत बड़ा जुल्म हो रहा। लेकिन, इससे भी बड़ा जुल्म तब होता है जब वे शहीदों को आतंकवादी कहते हैं। इस आन्दोलन को एक राजनीतिक साजिश की शक्ल में देखते हैं। यह बहुत बड़ा जुल्म है।

देशवासी आप के साथ खड़े हैं -

प्रियंका ने कहा कि देश के किसान का दर्द अगर कोई सरकार नहीं देख सकती है तो वह सरकार किस काम की। नेता तो ऐसा हो जो यह कहे कि तुम्हारा दर्द मेरा दर्द है। आओ मैं तुम्हारी बात सुन लूंगा, लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि यह मौका नहीं है राजनीतिक बात करने का, मैं यहां यह कहने आई हूं कि परिवार के दुःख में शरीक हूं और इस शहादत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। मैं इस परिवार को कहना चाहती हूं आप अकेले नहीं हैं। देशवासी आप के साथ खड़े हैं, हम खड़े हैं। आपके पोते की शहादत व्यर्थ नहीं होने देंगे। तब तक लड़ाई जारी रखेंगे जब तक तीनों कृषि कानून वापस न हो जाएं।

वायरल हुआ वीडियो -

इस दौरान प्रियंका गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ। वीडियो में रामपुर जा रही प्रियंका गांधी खुद ही अपने कार का शीशा साफ करते दिखाई दीं। प्रियंका जैसे ही विंडस्क्रीन साफ करना शुरू करती हैं, वैसे ही उनके साथ जा रहे पार्टी के कई पदाधिकारी उनसे डस्टर हाथ में लेकर खुद शीशा साफ करने लगते हैं। फिर भी प्रियंका दूसरा डस्टर लेकर विंडस्क्रीन साफ करना जारी रखती हैं। सोशल मीडिया में प्रियंका का यह वीडियो सामने आने के बाद कई लोगों ने उनकी तारीफ की तो लोगों ने इसे दिखावा करार दिया।

इस पहले उनकी गाड़ी का हापुड़ में एक्सीडेंट हो गया। उनके काफिले की गाड़ियां आपस में टकरा गई। राहत की खबर ये है की इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। बताया जा रहा है की प्रियंका की कार का वायपर काम नहीं कर रहा था। जिसके कारण दृश्यता में कमी आने से अचानक ब्रेक लगाने पड़े। जिसके बाद पीछे आ रही गाड़ियां टकरा गई।





Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top