Home > देश > नीरज के भाले ने स्वर्ण बाधाओं को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया : राष्ट्रपति

नीरज के भाले ने स्वर्ण बाधाओं को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने नीरज को दी बधाई

नीरज के भाले ने स्वर्ण बाधाओं को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया : राष्ट्रपति
X

नईदिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक-2020 में नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि आज जो हासिल किया है उसे हमेशा याद किया जाएगा।

राष्ट्रपति कोविन्द ने ट्वीट कर कहा, नीरज चोपड़ा की अभूतपूर्व जीत। आपके भाले ने स्वर्ण बाधाओं को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है। आपने अपने पहले ओलंपिक में भारत को पहली बार ट्रैक और फील्ड पदक दिलाया है। आपका करतब हमारे युवाओं को प्रेरणा देगा। भारत उत्साहित है! हार्दिक बधाई!

उपराष्ट्रपति नायडू ने ट्वीट कर कहा, यह अविश्वसनीय उपलब्धि है! नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचा और टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का गौरव बढ़ाया। उनके इस शानदार कारनामे ने ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धाओं में ओलंपिक पदक के लिए भारत के लंबे इंतजार को खत्म कर दिया है। उन्होंने आगे कहा, उनकी असाधारण सफलता साथी भारतीयों के दिलों को असीम आनंद और गर्व से भर देती है। उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए सफलता की कामना!

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, टोक्यो में इतिहास रचा गया है। नीरज चोपड़ा ने आज जो हासिल किया है उसे हमेशा याद रखा जाएगा। युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया। गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई।

Updated : 2021-10-12T16:08:15+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top