Home > देश > राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी रक्षाबंधन की बधाई

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी रक्षाबंधन की बधाई

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी रक्षाबंधन की बधाई
X

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के संकल्प का आह्वान किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संदेश में कहा, रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई! राखी प्रेम और विश्‍वास का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों‌ से जोड़ता है। आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्‍मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा, रक्षा बंधन के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं! राखी भाई बहन के पवित्र स्नेह की प्रतीक है जो नारी की गरिमा और सम्मान की रक्षा की अपेक्षा भी करती है। परिवार और समाज में माताओं, बहनों और बेटियों की सुरक्षा, सम्मान और उनका सशक्तिकरण सभी का दायित्व है।

उन्होंने कहा रक्षाबंधन समाज में बंधुत्व की भावना का भी प्रतीक है। महामारी के इस दौर में परस्पर सहिष्णुता, संक्रमण से प्रभावित लोगों और उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति और सहायता, बंदी के कारण प्रभावित हुए श्रमिक भाइयों को हर संभव मदद... यही इस रक्षाबंधन को सार्थक बनाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Updated : 3 Aug 2020 7:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top