Top
Home > देश > राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद-उल-जुहा की बधाई

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद-उल-जुहा की बधाई

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी ईद-उल-जुहा की बधाई

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सभी देशवासियों को ईद-उल-जुहा की शभकामनाएं देते हुए कोविड-19 की रोकथाम के लिए दिशा निर्देशों का पालन करने के साथ ही भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने की दुआ मांगी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शुभकामना संदेश में त्‍योहार के मायने समझाते हुए कहा, ईद मुबारक। ईद-उल-जुहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है।

उन्होंने कहा, आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अपने शुभकामना संदेश में कहा, ईद-उल-जुहा पवित्र आस्था, त्याग, ईश्वरीय कृपा और करुणा का पर्व है। यह अडिग और निःस्वार्थ विश्वास का प्रतीक है। इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा, महामारी के इस दौर में, हम सब एक समुदाय के रूप में अपनी आस्था और विश्वास को अक्षुण्ण रखें तथा इस संक्रमण से प्रभावित लोगों और उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति रखें और सहायता करें। बंदी से प्रभावित प्रवासी श्रमिक भाइयों की हर संभव मदद करें। यह त्यौहार यही संदेश देता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ईद मुबारक। ईद अल-अधा पर बधाई। यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाएं।

Updated : 1 Aug 2020 5:56 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top