Home > देश > टीएमसी के राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर ने चुनाव प्रबंधन छोड़ने के दिए संकेत

टीएमसी के राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर ने चुनाव प्रबंधन छोड़ने के दिए संकेत

टीएमसी के राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर ने चुनाव प्रबंधन छोड़ने के दिए संकेत
X

नईदिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम आने पर एक बार फिर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की वाहवाही पूरे देश में हो रही है। बंगाल चुनाव परिणामों पर खुशी जाहिर करते हुए प्रशांत ने अब राजनीतिक पार्टी शुरू करने का संकेत दिया है। दरअसल, बंगाल चुनाव की सरगर्मी शुरू होते ही प्रशांत ने दिसंबर महीने में कहा था कि बंगाल में भाजपा अगर डबल डिजिट से अधिक सीटें जीत ले तो वह भविष्य में चुनावी रणनीति बनाने का काम छोड़ देंगे। अब उनकी भविष्यवाणी सही साबित हो रही है।

चुनाव परिणामों में भारतीय जनता पार्टी महज 76 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है। इसी बीच प्रशांत ने दूसरों के लिए रणनीति बनाने का काम छोड़ने की घोषणा की है। उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि बंगाल में प्रधानमंत्री बहुत लोकप्रिय हैं और यही वजह है कि भाजपा को इतनी सीटें मिली हैं। प्रशांत ने अब नई राजनीतिक पार्टी शुरू करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने इस बात की भी घोषणा की कि वह उस "आईपैक" संस्था को भी छोड़ देंगे, जिसके बल पर वह रणनीतिकार के तौर पर काम करते रहे। उन्होंने कहा कि आईपैक में उनके पीछे अनगिनत लोगों की टीम है, जो बहुत अच्छा काम करती है और उन्हीं की वजह से उनका हर एक कैंपेन सफल होता रहा है और हर बार उनका नाम होता है, जबकि काम कोई और करता है। इसलिए वह चाहते हैं कि अब वे लोग आगे आएं और वह पीछे रहेंगे।

प्रशांत ने कहा कि वह भविष्य में अलग चुनौती स्वीकार करेंगे। उन्होंने बंगाल में मुस्लिम ध्रुवीकरण और कई अन्य फैक्टर पर बात करने से इनकार कर दिया और कहा कि अलग-अलग जगहों पर जीत के अलग-अलग कारण हैं। इसीलिए किसी एक वजह के बारे में बात नहीं की जा सकती।

Updated : 12 Oct 2021 10:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top