Home > देश > राजस्थान में किसान कृषि सुधारों के पक्ष में इसलिए भाजपा को चुना : प्रकाश जावड़ेकर

राजस्थान में किसान कृषि सुधारों के पक्ष में इसलिए भाजपा को चुना : प्रकाश जावड़ेकर

राजस्थान में किसान कृषि सुधारों के पक्ष में इसलिए भाजपा को चुना : प्रकाश जावड़ेकर
X

नईदिल्ली। राजस्थान में हुए जिला परिषद एवं पंचायत चुनावों में भाजपा को मिली जीत पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जनता ने इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सकारात्मक राजनीति परअपनी मोहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नकारात्मक वंशवाद की राजनीति को नकार कर मतदाताओं ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि अब देश में पीएम मोदी की विकासवादी राजनीति ही चलेगी। ट्रेंड यह रहा है कि जिसकी राज्य में सरकार होती है, उसे ज्यादा सफलता मिलती है लेकिन इस बार उल्टा हुआ है। यहां कांग्रेस की सरकार है, जबकि मतदाताओं ने इस बार बीजेपी का साथ दिया है। इसका मतलब है कि किसान करोड़ों की संख्या में कृषि सुधार के पक्ष में है। केंद्रीय मंत्री ने ये बात आज भाजपा मुख्यालय में मीडिया से चर्चा में कही

उन्होंने कहा की सरकार किसान आंदोलन से निपटने के लिए खुले मन से चर्चा कर रही है। किसानों की मांगों पर सरकार तीनों कानूनों में संशोधन के लिए भी तैयार हो गई है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। किसान भी अपनी बात रख रहे हैं और सरकार उन्हें सुन भी रही है।राजस्थान में भी किसानों की बड़ी आबादी गांवों में रहती है और जिला परिषदों व पंचायत समिति सदस्यों के चुनावों में गांवों में मतदाताओं ने भाजपा पर विश्वास प्रकट किया है। वह भी तब, जब यहां के मंत्री खुद अपने इलाकों में पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में घूम रहे थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का निर्वाचन क्षेत्र हो या फिर पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का क्षेत्र टोंक, सभी स्थानों पर मतदाताओं ने कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति को ठुकरा दिया। ये आने वाले समय का संकेत है कि मतदाता किस तरफ जा रहा है।

कांग्रेस ने पैसों का जोर दिखाया -

कांग्रेस ने परिसीमन किया, पैसों का जोर दिखाया, फिर भी राजस्थान चुनाव में इस बार हमारी जीत और उनकी हार का अंतर काफी ज्यादा रहा। जावड़ेकर ने ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन चुनाव के नतीजों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी को 49 सीटें मिलीं, जबकि सत्ताधारी टीआरएस को 55 सीटें मिलीं, लेकिन बड़ी बात यह है कि बीजेपी को टीआरएस से भी ज्यादा वोट मिले। नतीजे दिखाते हैं कि तेलंगाना में जनता बीजेपी को पसंद करने लगी है।हैदराबाद के अलावा अरुणाचल में भी बीजेपी को भारी सफलता मिली है। ग्राम पंचायत की 8291 सीटों में से 5410 सीटें बीजेपी को निर्विरोध मिल गई हैं। बीजेपी के सामने इन सीटों पर कोई चुनाव नहीं लड़ा, क्योंकि जनता ने बीजेपी को पंसद किया।


Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top