Home > देश > पीओके भारत का है और आगे भी रहेगा : राजनाथ

पीओके भारत का है और आगे भी रहेगा : राजनाथ

पीओके भारत का है और आगे भी रहेगा : राजनाथ
X

पटना। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को समझ लेना होगा कि पीओके कल भी भारत का था, आज भी भारत का है और कल भी भारत का रहेगा। भारत के संसद में यह प्रस्ताव पारित हो चुका है। सीमा पर हम कभी देश का सिर झुकने नहीं देंगे। सीमा पर जिस तरह की हरकत पाकिस्तान करता रहता है, भारतीय सेना अपने शौर्य पराक्रम से उनके हौसले पस्त कर देती है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में उनके पूर्व स्पीकर ने कहा है कि जब अभिनंदन को पकड़ा गया तो पाकिस्तान के आर्मी चीफ के पैर कांप रहे थे। उनके माथे पर पसीना था। पाकिस्तान ने डरते हुए निर्णय लिया कि अगर अभिनंदन को नहीं लौटाया तो भारतीय सेना 9:00 बजे हमला कर देगी। भारत मिसाइल दाग देगा, यह ताकत आज के भारत की है। वे बुधवार की शाम शहर के जिला स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दामन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है। कोई इस बात पर बहस कर सकता है कि नीतीश कुमार ने 15 साल के शासन में क्या-क्या किया और क्या नहीं कर सके, लेकिन उनकी ईमानदारी पर कोई उंगली नहीं उठा सकता है। कम-से-कम नीतीश कुमार चारा तो नहीं खा सकते हैं। शुरू में जब नीतीश मुख्यमंत्री बने तो केंद्र में गैरकांग्रेसी सरकार थी, जो विकास के लिए पैसे देने में बिहार के साथ भेदभाव करती थी। कांग्रेसी शासन की उपेक्षा के कारण बिहार पिछड़ा रह गया। जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने बिहार समेत सभी राज्य सरकारों को बिना भेदभाव के धन मुहैया कराया। पिछले चार-पांच वर्षों में बिहार का तेजी से विकास हुआ है।

बिहार में फिर एनडीए सरकार का आह्वान करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा और जेडीयू सचिन-सहवाग की आपेनिंग जोड़ी जैसी है। अब लालटेन का युग चला गया, एलईडी का युग चला गया। तीर चलाइए और लालटेन बुझाइए, कमल खिलाइए। उन्होंने कहा कि दीपावली में सबकी ख्वाहिश होती है कि लक्ष्मी जी घर आएं। लक्ष्मी जी लालटेन लेकर नहीं, कमल पर बैठकर ही आती हैं।

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत-चीन सीमा पर तनाव को लेकर राहुल गांधी के मन में जो आता है, बोलते रहते हैं। चीन सीमा पर 1962 से 2013 तक जो कुछ होता रहा, अगर मुंह खोल दें तो राहुल गांधी के लिए चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत भारत की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकती। भारत न तो किसी देश की एक इंच जमीन पर कब्जा करेगा और न किसी को अपनी जमीन पर कदम रखने देगा। गलवान घाटी में बिहार रेजीमेंट के जवानों ने अपने प्राणों की आहुति देकर देश के स्वाभिमान, एकता-अखंडता की रक्षा की। रक्षा मंत्री ने उन माताओं को प्रणाम किया, जिनकी कोख से ऐसे सपूत पैदा लिए।

रक्षा मंत्री ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी सरकार को पर्याप्त बहुमत मिला तो चुटकी बजाकर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाया। अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। दुख-मुसीबत झेलकर पाकिस्तान से आए हिन्दुओं, सिख, बौद्ध एवं अन्य अल्पसंख्यक भाइयों को सम्मान और सुरक्षा की जिंदगी देने के लिए नागरिकता संशोधन कानून लाया। जल्द ही जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का सफाया होगा। उन्होंने बिहार में सड़कों के जाल, मुजफ्फरपुर में कैंसर हॉस्पिटल एवं अन्य विकास योजनाओं का हवाला देते हुए भाजपा प्रत्याशी सुरेश शर्मा के समर्थन की अपील की।

Updated : 4 Nov 2020 4:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top