Home > देश > आम नागरिकों के लिए अपने अस्पताल खोल रही है सेना, आर्मी चीफ ने प्रधानमंत्री को दी जानकारी

आम नागरिकों के लिए अपने अस्पताल खोल रही है सेना, आर्मी चीफ ने प्रधानमंत्री को दी जानकारी

आम नागरिकों के लिए अपने अस्पताल खोल रही है सेना, आर्मी चीफ ने प्रधानमंत्री को दी जानकारी
X

नईदिल्ली। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों और कोरोना प्रबंधन की प्रधानमंत्री को जानकारी दी। जनरल ने बताया की सेना सेना आम नागरिकों के लिए भी अपने अस्पताल खोल रही है। साथसेना का मेडिकल स्टाफ विभिन्न राज्य सरकारों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

जनरल नरवणे ने प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए बताया की सेना देश के विभिन्न हिस्सों में अस्थायी अस्पताल स्थापित कर रही है ​और अपने स्थाई अस्पताल आम नागरिकों के लिए खोल रही है। जनरल नरवणे ने पीएम को बताया कि सेना आयातित ऑक्सीजन टैंकरों और वाहनों को वहां पहुंचाने में मदद कर रही है जहां उन्हें प्रबंधित करने के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है। सेनाध्यक्ष ने पीएम मोदी को बताया कि सेना जरूरत के हिसाब से सिविल प्रशासन के लिए अस्पताल स्थापित करने के लिए तैयार है और लोगों से अपने नजदीकी सेना अस्पतालों का रुख करने का आग्रह किया गया है।​ ​

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने सेना की ओर से कोविड प्रबंधन में मदद की जा रही विभिन्न पहलों पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे से चर्चा की है। शीर्ष जनरल ने पीएम मोदी को जानकारी दी है कि सेना आयातित टैंकरों और वाहनों के लिए जनशक्ति के साथ मदद कर रही है जहां उन्हें प्रबंधित करने के लिए विशेष कौशल की आवश्यकता होती है।​ भारत वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी घातक लहर से जूझ रहा है और कई राज्यों में अस्पताल मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी से जूझ रहे हैं क्योंकि मामलों की संख्या में तेजी देखी जा रही है।

Updated : 12 Oct 2021 10:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top