Top
Home > देश > प्रधानमंत्री मोदी G7 देशों की शिखर वार्ता में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी G7 देशों की शिखर वार्ता में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी G7 देशों की शिखर वार्ता में होंगे शामिल
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ब्रिटेन में आयोजित विकसित देशों के संगठन जी7 की विस्तृत बैठक में वीडियो लिंक के माध्यम से 12 और 13 जून को शिरकत करेंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने जी7 की विस्तृत बैठक में भारत को अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है। ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रीका के नेताओं को भी अतिथि के तौर पर विस्तृत बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी7 की विस्तृत बैठक में दूसरी बार शामिल हो रहे हैं। इससे पहले वर्ष 2019 में उन्हें फ्रांस की ओर से बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रण मिला था।अमेरिका, जापान, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, इटली और कनाडा के भागीदारी वाले जी7 गुट की बैठक में भाग लेने के लिए विश्व नेता लंदन पहुंच रहे हैं। पहले प्रधानमंत्री मोदी को भी इस बैठक में भाग लेने के लिए वहां जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण प्रधानमंत्री ने अपना ब्रिटेन दौरा रद्द कर दिया था। प्रवक्ता के अनुसार जी7 बैठक में कोरोना महामारी का मुकाबला करने के उपायों के साथ ही अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयासों पर भी चर्चा होगी।

Updated : 2021-06-10T19:42:04+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top