Home > देश > गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री ग्रामीणों को करेंगे संबोधित, इन..मुद्दों पर होगी चर्चा

गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री ग्रामीणों को करेंगे संबोधित, इन..मुद्दों पर होगी चर्चा

गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री ग्रामीणों को करेंगे संबोधित, इन..मुद्दों पर होगी चर्चा
X

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर से शुरू हो रहे स्वच्छता अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुबह 11 बजे ग्राम सभाओं को संबोधित करने के साथ उन्हें मार्गदर्शन देंगे। ग्राम पंचायतों में इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री गुजरात में बनासकांठा के पालनपुर तहसील के पिंपली गांव की ग्रामसभा के लोगों से सीधे संवाद करेंगे।

स्वच्छता अभियान के शुभारंभ के मौके पर बनासकांठा के पालनपुर तहसील के पिंपली गांव को प्रधानमंत्री मोदी के संवाद करने के लिए चुने जाने से गांव में खुशी का माहौल है। वे इस दिन गांव में दिवाली जैसा त्योहार मनाने की तैयारी कर रहे हैं। लोगों में इस बात को लेकर काफी उत्सुकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या कहेंगे। पालनपुर के पिंपली गांव में नल, सीवर, सड़कों और सफाई में अव्वल है। अधिकारियों की मानें तो गांव में शत-प्रतिशत शौचालय हैं, हर घर में नल का पानी है, गांव में साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था की गई है, कूड़ा निस्तारण के लिए तीन जगहों पर डंपिंग साइट बनाई गई है और गांव में एक भी खुला सीवर नहीं है, इसलिए गांव में मच्छरों का प्रकोप न के बराबर है।

आदर्श गांव -

लगभग ढाई हजार से अधिक आबादी वाला पिंपली गांव सुंदर और सुरम्य है। गांव को स्वच्छ, सुंदर और शिक्षित बनाने के लिए गांव के सरपंच रमेशभाई पटेल ने अथक प्रयास किया है। गांव के सरपंच रमेशभाई पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमारे गांव के लोगों से सीधे संवाद के लिए चुना है।गांव में पेयजल की समस्या का समाधान के लिए वाटर लाइफ के माध्यम से एक अभिनव जल पाइपलाइन की व्यवस्था की गई है। हमारे गांव में शत-प्रतिशत शौचालय है। सरपंच ने कहा कि हम बहुत खुश और उत्साहित महसूस कर रहे हैं क्योंकि हम मोदी से सीधा संवाद करने जा रहे हैं।

जल जीवन मिशन -

महात्मा गांधी की जयंती के दिन प्रधानमंत्री मोदी पिंपली गांव में जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन पर और साफ सफाई के लिए सरपंच, सदस्यों और ग्रामीणों से सीधे संवाद करेंगे। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी शनिवार सुबह 11.00 बजे ग्राम सभाओं को संबोधित करेंगे और उन्हें मार्गदर्शन देंगे। इस कार्यक्रम ग्राम पंचायतों में इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Updated : 12 Oct 2021 10:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top