Home > देश > प्रधानमंत्री ने बागेश्वर की पूनम से की चर्चा, आउट ऑफ द वे जाने के लिए की सराहना

प्रधानमंत्री ने बागेश्वर की पूनम से की चर्चा, आउट ऑफ द वे जाने के लिए की सराहना

प्रधानमंत्री ने बागेश्वर की पूनम से की चर्चा, आउट ऑफ द वे जाने के लिए की सराहना
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'मन की बात' में उत्तराखंड में शत-प्रतिशत कोरोनारोधी टीका की पहली डोज लगाने पर सरकार की सराहना की। 'मन की बात' के दौरान प्रधानमंत्री ने बागेश्वर जनपद की हेल्थ वर्कर पूनम नौटियाल से बात की। रविवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुना। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, गणेश जोशी, डॉ. धन सिंह रावत, स्वामी यतीश्वरानंद और मेयर सुनील उनियाल गामा भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने पूनम नौटियाल के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कि उन्होंने आउट ऑफ द वे जाकर लोगों का टीकाकरण किया। यह बहुत सराहनीय कार्य है। उनका यह कार्य सभी के लिए प्रेरणादायी है।इस मौके पर हेल्थ वर्कर पूनम नौटियाल ने प्रधानमंत्री को बताया कि हमने अपने क्षेत्र में लोगों को कोरोना के लिए प्रेरित किया। एक दिन में पर्वतीय क्षेत्रों में 8 से 10 किमी की दूरी तय कर टीकाकरण किया। बुजुर्गों, दिव्यांगों और धात्री महिलाओं का उनके घरों पर जाकर टीकाकरण किया।

अभिभावक की तरह मार्ग दर्शन -

'मन की बात' कार्यक्रम को सुनने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी का यह कार्यक्रम हम सभी को देश और समाज हित में सोचने और काम करने के लिए प्रेरित करता है। प्रधानमंत्री ने एक अभिभावक की तरह मार्ग दर्शन किया। उनका सक्षम नेतृत्व ही है कि ''सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन'' अभियान से देश 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज का पड़ाव पार कर चुका है।

सावधानी जरूरी -

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश एक नए उत्साह और ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है। आज भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में दुनिया को राह दिखाई है। निस्संदेह इसमें हमारे हेल्थ वर्कर्स की महत्वपूर्ण भूमिका है। कोविड वॉरियर्स की दिन रात मेहनत से ही हम महामारी से बाहर निकल रहे हैं लेकिन हमें अभी भी सावधानी रखनी है।मुख्यमंत्री ने हेल्थ वर्कर पूनम नौटियाल से फोन से बात की और उनके सराहनीय कार्य के लिए उन्हें बधाई दी।

Updated : 2021-10-25T12:40:22+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top