Home > देश > QUAD Summit : प्रधानमंत्री अगले सप्ताह जाएंगे अमेरिका, UNGA को करेंगे संबोधित

QUAD Summit : प्रधानमंत्री अगले सप्ताह जाएंगे अमेरिका, UNGA को करेंगे संबोधित

QUAD Summit : प्रधानमंत्री अगले सप्ताह जाएंगे अमेरिका, UNGA को करेंगे संबोधित
X

File Photo

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान पाकिस्तान समर्थित खालिस्तानी तत्वों और कश्मीरी पृथकतावादियों के विरोध प्रदर्शन की योजना पर विदेश मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि प्रधानमंत्री और उनके प्रतिनिधिमंडल की सुरक्षा एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। भारत की मेजबान देश से यह अपेक्षा रहती है कि वह भारतीय दल की सुरक्षा सुनिश्चित सुनिश्चित करे। प्रवक्ता से इन रिपोर्टों के बारे में पूछा गया था कि प्रधानमंत्री मोदी के वाशिंगटन और न्यूयॉर्क प्रवास के दौरान पाकिस्तान समर्थित खालिस्तानी तत्व विरोध प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि वह विरोध प्रदर्शन की किसी खास रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करना नहीं चाहते। सवाल विरोध प्रदर्शन का नहीं बल्कि भारत विरोधी गतिविधियों का है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसे संगठन प्रतिबंधित हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

क्वाड वार्ता में भाग लेंगे -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 सितम्बर को वाशिंगटन में रहेंगे। वहां वह क्वाड शिखर वार्ता में भाग लेंगे तथा राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय विचार विमर्श करेंगे। अगले दिन 25 सितम्बर को प्रधानमंत्री न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन को संबोधित करेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top