Home > देश > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 3 देशों का दौरा खत्म, ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 3 देशों का दौरा खत्म, ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना

ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज को दिया धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 3 देशों का दौरा खत्म, ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा के बाद बुधवार को सिडनी से भारत के लिए उड़ान भरी। विदेश मंत्रालय ने इस बाबत जानकारी दी। मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा, “तीन देशों की सफल यात्रा संपन्न हुई। जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के लिए रवाना हुए।”

वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, "प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ आज की बातचीत व्यापक रही. पिछले एक साल में यह हमारी छठी मुलाकात है, जो भारत-ऑस्ट्रेलिया की अच्छी दोस्ती के संकेत है. अगर क्रिकेट की शब्दावली में कहा जाए- हम मजबूती से टी-20 मोड में हैं."मैं ऑस्ट्रेलिया के लोगों, ऑस्ट्रेलियाई सरकार और मेरे प्रिय मित्र को धन्यवाद देता हूं अल्बनीज उनके आतिथ्य के लिए। हम एक जीवंत भारत-ऑस्ट्रेलिया दोस्ती की दिशा में काम करते रहेंगे, जो वैश्विक भलाई के हित में भी है।


तीन देशों की अपनी यात्रा के अंतिम चरण में प्रधानमंत्री मोदी अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज के साथ व्यापक बातचीत करने और यहां एक विशेष सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद स्वदेश के लिए रवाना हो गए।उन्होंने जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापान का भी दौरा किया और ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले पापुआ न्यू गिनी की यात्रा की।

Updated : 24 May 2023 2:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top