Top
Home > देश > सोशल मीडिया पर चल रहे एक अफवाह का पीएम मोदी ने सीधा किया खंडन

सोशल मीडिया पर चल रहे एक अफवाह का पीएम मोदी ने सीधा किया खंडन

सोशल मीडिया पर चल रहे एक अफवाह का पीएम मोदी ने सीधा किया खंडन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नाम पर सोशल मीडिया पर चल रहे एक अफवाह का सामने आकर सीधा खंडन किया है और कहा है कि जिन लोगों के मन में उनको लेकर इतना सम्मान है वो कोरोना संकट के दौरान एक गरीब परिवार की जिम्मेदारी उठा लें। असल में कोरोना वायरस से निपटने में लॉकडाउन जैसे कड़े कदमों की तारीफ करते हुए कुछ लोग सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में पांच मिनट खड़े होने की मुहिम चला रहे थे जिस पर पीएम ने ट्वीटर पर ये जवाब दिया है।

पीएम मोदी ने ट्वीटर पर कहा है- "मेरे ध्यान में लाया गया है कि कुछ लोग यह मुहिम चला रहे हैं कि 5 मिनट खड़े रहकर मोदी को सम्मानित किया जाए। पहली नजर में तो यह मोदी को विवादों में घसीटने की कोई खुराफात लगती है। हो सकता है कि यह किसी की सदिच्छा हो, तो भी मेरा आग्रह है कि यदि सचमुच में आपके मन में इतना प्यार है और मोदी को सम्मानित ही करना है तो एक गरीब परिवार की जिम्मेदारी कम से कम तब तक उठाइए, जब तक कोरोना वायरस का संकट है। मेरे लिए इससे बड़ा सम्मान कोई हो ही नहीं सकता।"

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में चल रहे 21 दिनों के लॉकडाउन के 14 अप्रैल को खत्म नहीं होने का बुधवार को ही संकेत दिया है। संसद में सभी दलों के फ्लोर लीडर्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग में पीएम मोदी ने कहा है कि वो लगातार सीएम से लेकर डीएम तक और एक्सपर्ट से लेकर राजनेताओं तक बात कर रहे हैं लेकिन किसी ने उन्हें नहीं कहा है कि लॉकडाउन अभी हटाना चाहिए. पीएम मोदी ने मीटिंग में शामिल नेताओं से कहा कि मौजूदा हालात में लॉकडाउन खत्म करना संभव नहीं दिखता है क्योंकि लोगों की जान बचाने का यही एकमात्र रास्ता है।

बता दें कि कोरोना के कहर से दुनिया बेहाल है। भारत की बात करें तो बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस का आंकड़ा बढ़कर 5194 हो गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 149 लोग जान गंवा चुके हैं और 401 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह 8 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 5194 मामलों में से 4643 केस एक्टिव हैं। महाराष्ट्र जहां 1158 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है।

पूरी दुनिया में कहर मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस के प्रकोप की रफ्तार देखने को मिली है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 773 मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है। बुधवार को देशभर में कोरोना वायरस का आंकड़ा बढ़कर 5194 हो गया। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक देशभर में जहां 149 लोग जान गंवा चुके हैं और 401 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह 8 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 5194 मामलों में से 4643 केस एक्टिव हैं। महाराष्ट्र जहां 1158 मामलों के साथ इस तालिका में टॉप पर है।

Updated : 8 April 2020 1:30 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top