Home > देश > प्रधानमंत्री ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा

प्रधानमंत्री ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से हुए लोगों की मौत से दुखी हूं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। पीएमएनआरएफ से मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा, राजस्थान के कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इससे अत्यंत दुख हुआ है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। प्रधानमंत्री कार्याल के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी।

जनहानि हृदयविदारक -

पीएमओ ने कहा, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि हृदयविदारक है। इस त्रासदी में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना प्रकट करता हूं। ईश्वर उन्हें इस दुख को सहने की शक्ति दे। पीएमओ ने कहा, प्रधानमंत्री को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने से हुए नुकसान और जानमाल के नुकसान के बारे में जानकारी दी गई। प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top