Home > देश > पीएम मोदी ने बंगाल के लोगों से आग्रह किया 'चलो पलटाई' - चलिए बदलाव करते हैं|

पीएम मोदी ने बंगाल के लोगों से आग्रह किया 'चलो पलटाई' - चलिए बदलाव करते हैं|

पीएम मोदी ने बंगाल के लोगों से आग्रह किया चलो पलटाई - चलिए बदलाव करते हैं|
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने "चलो पलटाई" (हम बदलाव करें) का नारा दिया। कूच बिहार में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा की 10 साल से महिलाओं, दलितों, पिछड़े वर्गों, किसानों और चाय श्रमिकों के साथ अन्याय किया गया था, लेकिन दीदी (ममता बनर्जी), आप सिर्फ एक दर्शक थे। दीदी ने एक शुरुआत की है। बंगाल में नया कर - 'भाईपो सेवा कर'! इस कारण से, आज बंगाल के हर कोने से आवाज आ रही है - 'चलो पलटाई, चलो पलटाई' (हमें बदलाव करने दें)। "

जब आपकी पार्टी ने घोषणा की कि दीदी अब वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी, तो कोई भी आसानी से समझ सकता है कि TMC फीका पड़ रही है। हर दिन आपको यह कहना होगा कि आप नंदीग्राम जीत रहे हैं। लेकिन खेल के बाद आप मतदान के दिन खेले। नंदीग्रा में पूरे देश को पता चल गया कि आप हार गए हैं। दीदी आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार और आपका भाषण बताता है कि आप चुनाव हार गए हैं|

देश सेवा के लिए प्रतिबद्ध -

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए प्रधान मंत्री मोदी ने कहा की "मैंने सुना है कि दीदी इन दिनों सवाल पूछ रही हैं कि क्या भाजपा भगवान है ताकि पहले दो चरणों में बड़ी जीत के बारे में पता चले। दीदी हम सामान्य लोग हैं, और भगवान के आशीर्वाद से हम राष्ट्र की सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं। "

जनता जनार्दन है -

चुनाव में हारने वाले और जीतने वाले कौन हैं, यह पता लगाने के लिए भगवान को परेशान करने की आवश्यकता नहीं है। जनता जनार्दन (जनता) भगवान का रूप है। लोगों के स्वभाव को देखने पर, यह पता चल जाता है कि हवा का रुख क्या है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों ने टीएमसी के जाने का मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने कहा मतदान के अंतिम दो चरणों में, दीदी के जाने की पुष्टि पहले ही हो चुकी है। भारी संख्या में लोग बाहर आए हैं और हमारे पक्ष में मतदान किया है। बंगाल में बीजेपी की लहर ने दीदी के गुंडों और उनके भतीजे पर कब्जा कर लिया है।

31 सीटों पर मतदान -

इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण मंगलवार को जारी है।हुगली में आठ, हावड़ा में सात और दक्षिण 24 परगना में 16 सहित कुल 31 विधानसभा क्षेत्रों में चरण- III में चुनाव होने वाले हैं। मतदान के इस दौर में 205 उम्मीदवार मैदान में हैं। हालांकि, जब महिलाओं के प्रतिनिधित्व की बात आती है, तो इस चरण में केवल 13 महिला उम्मीदवार चुनाव लड़ती हैं, जो केवल छह प्रतिशत है। पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले दो चरणों का मतदान क्रमशः 27 मार्च और 1 अप्रैल को हुआ था। चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल को होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top