Home > देश > CII की वार्षिक बैठक : प्रधानमंत्री ने कहा- जनभावना को समझे उद्योग जगत

CII की वार्षिक बैठक : प्रधानमंत्री ने कहा- जनभावना को समझे उद्योग जगत

CII की वार्षिक बैठक : प्रधानमंत्री ने कहा- जनभावना को समझे उद्योग जगत
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि आज हर भारतीय भारत में बने उत्पादों का उपयोग करना चाहता है और उद्योग जगत के लिए यह जरूरी है कि वह लोगों के मन के मुताबिक नीति और रणनीति बनाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने सीआईआई वार्षिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पहले और वर्तमान के आर्थिक परिदृश्य पर विचार रखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले देश निवेश का इंतजार करता था और अब हर क्षेत्र में निवेश हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि पहले टैक्स नीतियों से निराशा का महौल था और नौकरशाही केवल दस्तावेजों में काम को उलझाए रखती थी। अब देश व्यापार को सुविधाजनक बनाने की रैंकिग में लगातार छलांग मार रहा है। पहले श्रमिक और नियोक्ता श्रम कानूनों में उलझे हुए थे। अब इन्हें चार संहिताओं में व्यवस्थित किया गया है।पहले कृषि गुजारा बसर के लिए होती थी, लेकिन अब किसान देश-विदेश की मार्केट तक पहुंच रहा है। देश में रिकॉर्ड विदेशी निवेश आ रहा है और भारत का विदेशी मुद्रा भंडार भी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है।

सीआईआई की वार्षिक बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की वार्षिक बैठक 2021 में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 'इंडिया@75:गवर्नमेंट एंड बिजनेस वर्किंग टूगेदर फॉर आत्मानिर्भर भारत' विषय पर अपनी बात रख रहे थे।सीआईआई की वार्षिक बैठक 2021 दो दिनों के लिए 11-12 अगस्त को आयोजित की गई है। बैठक को विशेष तौर पर सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री और आर्थिक नीतियों के लिए समन्वजय मंत्री हेंग स्वीग कीत संबोधित करेंगे। इस आयोजन में अनेक मंत्रीगण, वरिष्ठ अधिकारी, शिक्षाविद् और भारतीय उद्योग जगत के प्रमुख प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top