Home > देश > प्रधानमंत्री ने CDS रावत से की चर्चा, कोरोना से निपटने के लिए जानी सेना की तैयारियां

प्रधानमंत्री ने CDS रावत से की चर्चा, कोरोना से निपटने के लिए जानी सेना की तैयारियां

प्रधानमंत्री ने CDS रावत से की चर्चा, कोरोना से निपटने के लिए जानी सेना की तैयारियां
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत से सोमवार को कोरोना महामारी से निपटने में सेना की तैयारियों और कार्यों पर चर्चा की।रावत ने प्रधानमंत्री को बताया कि सेना पिछले दो सालों के अंतर्गत सेना से सेवानिवृत्ति लेने वालों को उनके निवास के नजदीक के कोरोना सुविधा केन्द्रों से जोड़ रही है। जल्द सेवानिवृत्ति लेने वाले सैन्य डॉक्टरों को परामर्श और हेल्पलाइन से माध्यम से सहायता देने को कहा जा रहा है।

इसके अलावा स्टाफ नियुक्तियों से जुड़े चिकित्सा अधिकारियों को कमान मुख्यालय, कोर मुख्यालय, डिवीजन मुख्यालय और इसी तरह के नौसेना और वायु सेना के मुख्यालय से अस्पतालों में नियुक्त किया जा रहा है। नर्सिंग कर्मचारियों को भी बड़ी संख्या में अस्पतालों से जोड़ा जा रहा है। सेना के पास उपलब्ध सिलेंडरों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अस्पतालों को भेज रहा है।

प्रधानमंत्री को बताया गया कि सैन्य स्वास्थ्य सुविधाओं को नागरिकों के लिए खोला और तैयार किया जा रहा है।प्रधानमंत्री ने इस दौरान वायुसेना के ऑक्सीजन आपूर्ति में दिए जा रहे योगदान की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने सीडीएस से केन्द्रीय और राज्य सैनिक कल्याण बोर्ड और उसके अधिकारियों को पूर्व सैन्य कर्मियों को दी जा रही सेवाओं के विस्तार के बारे में भी चर्चा की।

Updated : 12 Oct 2021 10:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top