Top
Home > देश > आर्थिक पैकेज पर प्रधानमंत्री ने हमें हेडलाइन और ब्लैंक पेज दिया : पूर्व वित्त मंत्री

आर्थिक पैकेज पर प्रधानमंत्री ने हमें हेडलाइन और ब्लैंक पेज दिया : पूर्व वित्त मंत्री

आर्थिक पैकेज पर प्रधानमंत्री ने हमें हेडलाइन और ब्लैंक पेज दिया : पूर्व वित्त मंत्री

दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते जूझ रही इकॉनमी को मिले 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज पर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का बयान आया है। चिदंबरम ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने हमें हेडलाइन और ब्लैंक पेज दिया।

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'कल, पीएम ने हमें हेडलाइन और ब्लैंक पेज दिया। स्वाभाविक तौर पर मेरी प्रतिक्रिया ब्लैंक थी। आज उस सादे कागज को भरने के लिए हम वित्त मंत्री की ओर देख रहे हैं। हम सरकार द्वारा इकॉनमी में डाले गए हरेक अतिरिक्त रुपए पर नजर रखेंगे।'

उन्होंने लिखा कि हम यह भी देखेंगे कि वास्तव में 13 करोड़ लोगों को कितने रुपये मिलते हैं। हम इसको भी ध्यान से देखेंगे कि किसे क्या मिलता है फिर चाहे वे गरीब हों या फिर मजदूर हों, जिन्हें अपने घर जाने के लिए कई सौ किलोमीटर पैदल चलना पड़ा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आत्मनिर्भर भारत का आह्वान करते हुए लघु,मध्यम, मझोले उद्योग समेत सभी सेक्टर को राहत देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के अभूतपूर्व आर्थिक पैकेज का ऐलान किया। उन्होंने कहा, यह देश की जीडीपी का करीब 10 फीसदी हिस्सा है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को पैकेज का विवरण देंगी। कठोर सुधारों की वकालत करते हुए उन्होंने कहा, वर्ष 2020 में 20 लाख करोड़ के पैकेज से अर्थव्यवस्था को रफ्तार मिलेगी। पैकेज में वित्त मंत्रालय और रिजर्व बैंक द्वारा पहले की गई घोषणाएं भी शामिल हैं।

Updated : 13 May 2020 5:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top