Home > देश > मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, सिंधिया को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, सिंधिया को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, सिंधिया को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
X

नईदिल्ली। बिहार सहित प्रदेश में हुए उपचुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के विस्तार की संभावना तेज हो गई है। प्रदेश में हुए उपचुनाव में भाजपा को 19 सीटों पर शानदार जीत दिलाने वाले राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई नेताओं केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।

शिवसेना के अरविंद सावंत, अकाली दल बादल की हरसिमरत कौर बादल के बाहर होने एवं रामविलास पासवान (लोजपा) के निधन के बाद कैबिनेट में 22 मंत्री है। ऐसे में कई मंत्रियों के पास चार से पांच मंत्रालयों का प्रभार है। ऐसे में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार के साथ 5 से 7 नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। अब तक सरकार से बाहर चल रही जनता दल (यूनाइटेड ) का भी सरकार में शामिल होना तय मन जा रहा है। इसके साथ बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में स्थान मिलने की संभावना जताई जा रही है।

यदि सूत्रों की माने तो मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम तय माना जा रहा है। वहीँ अगले साल पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले चुनावों को देखते हुए इन राज्यों से 01 -01 सांसद को मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है। इसके अलावा महारष्ट्र, बिहार से भी मंत्री 01-01 सांसद को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाने की संभावना जताई जा रही है ।


Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top