Home > देश > पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब थे झारखंड के लोग

पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब थे झारखंड के लोग

पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब थे झारखंड के लोग
X

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार शाम रोड शो के दौरान काले रंग की खुली रेंज रोवर गाड़ी में सफेद कुर्ते में जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाहर निकले पूरा वातारवरण मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान हो गया। अपनी गाड़ी के रूफ टॉप से मोदी आधा शरीर निकाले लोगों का अभिनंदन हाथ हिलाकर स्वीकर रहे थे तो दूसरी तरफ लोगों की अभूतपूर्व भीड़ उनकी एक झलक पाने को बेताब थी। रोड शो के दौरान उमड़ी भीड़ यह साफ बता रही थी कि मोदी का जादू कायम है। भीड़ के दौरान अयूब नाम का एक व्यक्ति ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि मैं मोदी का फैन हूं। इसलिए उनके समर्थन में आया हूं।

रोड शो के दौरान सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए थे और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था पांच स्तरीय रखी गयी थी। पहली कमान एसपीजी और एनएसजी, दूसरी कमान सीआरपीएफ, तीसरी कमान एटीएस और चौथी कमान झारखंड जगुआर और पांचवीं कमान झारखंड पुलिस ने संभाल रखी थी। पीएम के रोड शो की शुरुआत होने के पहले से ही पुलिस पूरे अलर्ट मोड में थी। वायरलेस सेट से बड़े अधिकारी दिशा-निर्देश देते देखे जा रहे थे। पल-पल की जानकारी साझा की जा रही थी। रोड शो के दौरान फूलों से मोदी का स्वागत किया जा रहा था। जो फूल मोदी पर स्वागत के लिए बरसाये जा रहे थे उसे भी पुलिस मेटल डिटेक्टर से जांच कर रही थी।

पांच स्तरीय सुरक्षा घेरा में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं थी। पासयुक्त लोगों को ही प्रधानमंत्री के नजदीक जाने की अनुमति थी। हरमू रोड, सहजानंद चौक, अरगोड़ा चौक, हरमू चौक, किशोरगंज और जज कॉलोनी समेत विभिन्न मार्गों पर वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी थी। एयरपोर्ट से राजभवन तक जाने वाले रास्ते में पड़ने वाले कट के सामने ट्रैफिक पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था ताकि कोई वाहन बीच से पार न हो सके। प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान सुरक्षा के लिहाज से चार आईपीएस, 20 डीएसपी, 40 इंस्पेक्टर और 70 सब इंस्पेक्टर के अलावा पांच हजार जवानों का लगाया गया था। आपातकालीन स्थिति के लिए प्रधानमंत्री के लिए दो कारकेड की भी व्यवस्था की गई थी। एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक सड़क किनारे दोनों ओर की ऊंची बिल्डिंगों पर भी पुलिस के शार्प शूटर तैनात किये गये थे। इसके अलावा सादे लिबास में भी महिला और पुरुष पुलिसकर्मी को लगाया गया था। सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से भी रोड शो के दौरान पैनी नजर रखी जा रही थी। इसके अलावा एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी सुजाता वीणापाणी खुद सुरक्षा की मानिटरिंग करते देखे गये।

Updated : 23 April 2019 4:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top