Home > देश > संसद में खरगे के आपत्तिजनक बयान पर जमकर हंगामा, 23 दिसंबर को खत्म हो सकता है सत्र

संसद में खरगे के आपत्तिजनक बयान पर जमकर हंगामा, 23 दिसंबर को खत्म हो सकता है सत्र

खड़गे के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा में मंगलवार को नाराजगी जताई और उनसे माफी मांगने की मांग की।

संसद में खरगे के आपत्तिजनक बयान पर जमकर हंगामा,  23 दिसंबर को खत्म हो सकता है सत्र
X

नईदिल्ली।संसद के शीतकालीन सत्र का आज 10वां दिन है। चीन के मुद्दे पर लोकसभा की कार्यवाही बार-बार स्थगित हु। वहीँ राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आपत्तिजनक बयान पर जमकर हंगामा हुआ।खड़गे अपने उस बात पर अडिग रहे जो उन्होंने अलवर में एक जनसभा के दौरान कही थी। संसद का जारी सत्र समय से पूर्व 23 दिसंबर को समाप्त हो सकता है।

दरअसल खड़गे ने सोमवार को अलवर में एक जनसभा के दौरान कहा था कि ''हमने (कांग्रेस) देश को आजादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान दी थी। खड़गे ने कहा था कि उनकी पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी। उन्होंने भाजपा से सवाल करते हुए कहा कि आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मारा है? क्या(किसी ने) कोई कुर्बानी दी है?''

भाजपा ने की माफ़ी की मांग-

खड़गे के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा में मंगलवार को नाराजगी जताई और उनसे माफी मांगने की मांग की। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता पीयूष गोयल ने खड़गे से माफी मांगने को कहा लेकिन उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया। जिसके बाद संसद में हंगामा मचा रहा।खड़गे ने कहा कि देश के लिए जान देने वालों से वो माफी मांगने को कह रहे हैं जिन्होंने देश को आजाद कराने के लिए कुछ नहीं किया है। खड़गे ने कहा कि उन्होंने बाहर जो कहा, अगर यहां फिर दोहराएंगे तो इन लोगों के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी।

जल्द समाप्त होगा शीतकालीन सत्र

न्यूज एजेंसी के अनुसार, शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा। यह फैसला बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में लिया गया, जो लोकसभा और राज्यसभा के शेड्यूल को मैनेज करती है। शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर को शुरू हुआ था, जिसे 29 दिसंबर तक जारी रहना था। अब इसकी अवधि घट सकती है।

Updated : 20 Dec 2022 10:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top