Home > देश > 'परीक्षा पे चर्चा' 2022 : प्रधानमंत्री ने छात्रों से किया रजिस्ट्रेशन की अपील

'परीक्षा पे चर्चा' 2022 : प्रधानमंत्री ने छात्रों से किया रजिस्ट्रेशन की अपील

परीक्षा पे चर्चा 2022 : प्रधानमंत्री ने छात्रों से किया रजिस्ट्रेशन की अपील
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से 'परीक्षा पे चर्चा' (पीपीसी)-2022 के लिये पंजीकरण करने का आग्रह किया है। पीपीसी का यह पांचवां संस्करण होगा। कोरोना महामारी के कारण पिछले साल की तरह इस बार भी यह कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से आयोजित होगा।

प्रधानमंत्री पिछले चार सालों से बोर्ड परीक्षाओं के पहले एक बार 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में परीक्षा के तनाव और उससे जुड़े तमाम विषयों पर देश भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से बातचीत करते हैं। कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के साथ-साथ अभिभावक और शिक्षक भी परीक्षा पे चर्चा में भाग ले सकेंगे। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने के लिये छात्र और शिक्षक माईगॉव पर 20 जनवरी तक पंजीकरण कर सकते हैं।प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि परीक्षाएं नजदीक आ रही हैं। आइये तनाव मुक्त परीक्षाओं की बात करें और एक बार फिर हमारे बहादुर एग्जाम वॉरियर, उनके माता-पिता और शिक्षकों का समर्थन करते हैं। मैं आप सभी से इस वर्ष के पीपीसी 2022 के लिए पंजीकरण करने का आग्रह करता हूं।

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से, 'परीक्षा पे चर्चा' सीखने का एक शानदार अनुभव है। मुझे हमारे गतिशील युवाओं से जुड़ने, उनकी चुनौतियों और आकांक्षाओं को बेहतर ढंग से समझने का अवसर मिलता है। यह शिक्षा की दुनिया में उभरती प्रवृत्तियों को खोजने का अवसर भी देता है।इससे पहले केन्द्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से "परीक्षा पे चर्चा 2022" कार्यक्रम में भाग लेने और प्रधानमंत्री से मार्गदर्शन लेने का मौका पाने के लिए आमंत्रित किया था। यह कार्यक्रम पिछले चार वर्षों से शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से सफलतापूर्वक आयोजित किया जा रहा है।

Updated : 15 Jan 2022 10:24 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top