Home > देश > श्रीनगर-शारजाह उड़ान का पाकिस्तान ने रोका मार्ग, एयरस्पेस में प्रवेश की नहीं दी मंजूरी

श्रीनगर-शारजाह उड़ान का पाकिस्तान ने रोका मार्ग, एयरस्पेस में प्रवेश की नहीं दी मंजूरी

श्रीनगर-शारजाह उड़ान का पाकिस्तान ने रोका मार्ग, एयरस्पेस में प्रवेश की नहीं दी मंजूरी
X

जम्मू। पाकिस्तान ने श्रीनगर शारजाह की सीधी फ्लाइट के लिए भारत को अपने एयरस्पेस इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी है। तत्कालीन जम्मू कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

बुधवार को उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। पाकिस्तान ने 2010 में श्रीनगर से दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के साथ भी ऐसा ही किया था। उन्होंने आगे कहा कि मुझे उम्मीद थी कि गो फर्स्ट एयरवेज को पाक हवाई क्षेत्र के ऊपर से उड़ान भरने की अनुमति देगा। इसे दोनों देशों के बीच संबंध सुधरने के संकेत के रूप में देखा जाता लेकिन अफसोस ऐसा नहीं होना था।

बताते चले कि कम लागत वाली एयरलाइन गो फर्स्ट द्वारा संचालित श्रीनगर-शारजाह सीधी उड़ान के लिए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र का उपयोग करने से इनकार कर दिया है। इस सेवा का उद्घाटन गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले महीने जम्मू-कश्मीर की अपनी यात्रा के दौरान किया था। श्रीनगर से संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ानों की री रूटिंग की वजह से कुल समय मे एक घंटे से अधिक का उड़ान समय और जुड़ेगा। ईससे ईंधन और टिकट की लागत बढ़ जाती है।

Updated : 5 Nov 2021 5:25 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top