Home > देश > कश्मीर में ड्रोन का इस्तेमाल कर पाकिस्तान ने पहुंचाई हथियारों की खेप

कश्मीर में ड्रोन का इस्तेमाल कर पाकिस्तान ने पहुंचाई हथियारों की खेप

कश्मीर में ड्रोन का इस्तेमाल कर पाकिस्तान ने पहुंचाई हथियारों की खेप
X

जम्मू कश्मीर। पाकिस्तान लगातार जम्मू कश्मीर में अशांत फैलाने की कोशिश कर रहा है और इस काम के लिए अब वह बकायदा ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। वह सीमापार से हथियारों को पहुंचाने के लिए ड्रोन की मदद ले रहा है। पाकिस्तानी ड्रोन से एक गांव में हथियार गिराए जाने की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू कश्मीर पुलिस ने 2 एके असॉल्ट रायफल्स, एक पिस्टल, तीन एके मैग्जिन्स और 90 राउंड्स गोलियां बरामद की हैं।

गौरतलब है कि सीमा पार पाकिस्तान से अब देश में अशांति फैलाने के लिए सिर्फ आतंकियों की घुसपैठ ही नहीं की जा रही है बल्कि ड्रोन के जरिए हथियारों की खेप भेजी जा रही है।

सुरक्षाबलों के लिए आतंकियों के खिलाफ अभियान में यह सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है। इससे पहले, शनिवार को जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में ड्रोन से हथियारों को पहुंचाकर अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है।

दिलबाग सिंह ने कहा, पाकिस्तान आतंकियों की भी घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि ड्रोन के जरिए हथियारों की खेप पहुंचाना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन इस रोकने में सफल रहे हैं और कुछ सफलता भी मिली है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने आगे कहा- "जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठनों को सभी संभव मदद पहुंचाकर पाकिस्तान आतंकवाद को घाटी में बढ़ावा दे रहा है। हम ड्रग्स तस्करों से कड़ाई से निपटेंगे। पाकिस्तान टेरर फंडिंग के लिए नार्को टेररिज्म का इस्तेमाल कर रहा है।"

Updated : 22 Sep 2020 2:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top