Home > देश > ओवैसी ने लोकसभा में बताई हमले की घटना, सुरक्षा लेने से किया इंकार

ओवैसी ने लोकसभा में बताई हमले की घटना, सुरक्षा लेने से किया इंकार

ओवैसी ने लोकसभा में बताई हमले की घटना, सुरक्षा लेने से किया इंकार
X

नईदिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को लोकसभा में खुद पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें सरकारी की ओर से दी गई 'जेड' प्लस सुरक्षा की जरूरत नहीं है और वे इसे वापस करते हैं।

लोकसभा में प्रश्नकाल की कार्यवाही के ठीक बाद अध्यक्ष ओम बिरला ने ओवैसी का नाम पुकारा। इसके बाद ओवैसी ने अध्यक्ष का आभार जताते हुए कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने घटना की जानकारी मिलते ही उन्हें फोन कर खैरियत पूछी। साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारियों को फोन कर मामले की पूरी जानकारी ली और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा। हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने बिरला का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी को पूरा करते हुए सदन के सदस्य की खैरियत जानी।

बैलेट की जगह बुलेट पर भरोसा -

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि आखिर ये कौन लोग हैं जो बैलेट की बजाय गोली पर भरोसा करते हैं । उन्हें अंबेडकर के बनाए संविधान पर भरोसा नही है।

लौटाई जेड श्रेणी सुरक्षा -

ओवैसी ने कहा कि हमले के बाद केंद्र सरकार ने उन्हें जेड प्लस की सुरक्षा दी है। किंतु, उन्हें इसकी जरूरत नही है और वह इस सुरक्षा व्यवस्था को वापस करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि जिन लोगों ने उनकी गाड़ी पर चार राउंड गोली चलाई उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। साथ ही उनके बारे में हरिद्वार, प्रयागराज और दूसरी जगहों पर सार्वजनिक तौर से बयानबाजी की गई है। उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए।

ऐसे हुआ हमला -

उल्लेखनीय है कि गुरूवार को ओवैसी की गाड़ी पर उस वक्त गोली चलाई गई जब वह प्रचार करके मेरठ से लौट रहे थे। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ओवैसी को जेड प्लस सुरक्षा देने का निर्णय किया है।

Updated : 23 Feb 2022 2:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top