Home > देश > शासक के जीवन में घमंड के लिए जगह नहीं : सोनिया गांधी

शासक के जीवन में घमंड के लिए जगह नहीं : सोनिया गांधी

शासक के जीवन में घमंड के लिए जगह नहीं : सोनिया गांधी
X

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को लोगों को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विजयदशमी का सबसे बड़ा संदेश यह है कि शासन में जनता सबसे महत्वपूर्ण है और शासक के जीवन में घमंड, झूठ बोलने और वादे तोड़ने के लिए कोई स्थान नहीं है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी लोगों को इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि अंत में जीत सत्य की ही होती है।

दशहरे पर अपने संदेश में सोनिया गांधी ने सभी के कल्याण की कामना की। उन्होंने कहा, ''अन्याय पर न्याय, असत्य पर सत्य और अहंकार पर विवेक के विजय का सूचक दशहरा, नौ दिनों की उपासना के बाद एक नए संकल्प के साथ हर हाल में कर्तव्य की पालना का सूचक है। शासन में जनता सर्वोपरि है और शासक के जीवन में अहंकार, असत्य और वचन तोड़ने का कोई स्थान नहीं है। यह विजयदशमी का सबसे बड़ा संदेश है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सोनिया गांधी ने आशा व्यक्त की कि यह दशहरा ना केवल सबके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि लाए बल्कि हम सबके बीच सद्भाव और सांस्कृतिक मूल्यों को सुदृढ़ करे। उन्होंने लोगों से इस अवसर पर यह भी अपील की कि वे त्योहारों के दौरान कोराना महामारी से खुद को सुरक्षित रखें और सभी नियमों और परहेजों का पालन करें।

पार्टी के कई बड़े नेताओं, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रंदीप सुरजेवाला और प्रियंका गांधी वाड्रा ने बी लोगों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं।

Updated : 25 Oct 2020 1:01 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top