Home > देश > NHAI ने डामरीकरण का बनाया अनूठा रिकार्ड, लिम्का बुक में हुआ दर्ज

NHAI ने डामरीकरण का बनाया अनूठा रिकार्ड, लिम्का बुक में हुआ दर्ज

NHAI ने डामरीकरण का बनाया अनूठा रिकार्ड, लिम्का बुक में हुआ दर्ज
X

मुंबई। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा सोलापुर-विजापुर 4 लेन हाईवे का निर्माण किया जा रहा है। प्राधिकरण ने हाल ही में इसके एक सिंगल लेन का डामरीकरणका कार्य पूरा कर लिया है।जिसके लिए इस हाईवे और प्राधिकरण का नाम 'लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड्स' में दर्ज किया जाएगा

दरअसल, विशेष बात ये है की इस कार्य के तहत सिंगल लेन के 25.54 किलोमीटर के कार्य को महज 18 घंटे में पूरा किया गया है। जिसे जल्द ही 'लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड्स' में दर्ज किया जाएगा। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।


केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर लिखा - राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने हाल ही में सोलापुर-विजापुर राजमार्ग पर 4-लेनिंग कार्य के अंतर्गत 25.54 किलोमीटर के सिंगल लेन डांबरीकरण कार्य को 18 घंटे में पूरा किया है, जिसे 'लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड्स' में दर्ज किया जाएगा। ठेकेदार कंपनी के 500 कर्मचारियों ने इसके लिए मेहनत की है। मैं उन कर्मचारियों सहित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक, अधिकारी, ठेकेदार कंपनी के प्रतिनिधि और परियोजना अधिकारियों का अभिनंदन करता हूं। बता दें की वर्तमान में सोलापुर-विजापुर राजमार्ग के 110 किमी का निर्माण कार्य अभी जारी है। अक्टूबर 2021 तक आवागमन के लिए ये राजमार्ग पूरी तरह तैयार हो जाएगा।


Updated : 12 Oct 2021 10:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top